वंदे भारत ट्रेन के एक कोच में आग लगने से मचा हड़कंप, यात्रियों को सुरक्षित निकाला गया

एमपी तक

17 Jul 2023 (अपडेटेड: Jul 17 2023 4:37 AM)

Vande Bharat: भोपाल-दिल्ली वंदे भारत ट्रेन में आग लगने से हड़कंप मच गया. भोपाल से दिल्ली के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस रानी कमलापति स्टेशन से निजामुद्दीन के लिए रवाना हुई थी, इस दौरान एक बोगी में आग लग गई. आग की सूचना मिलते ही मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां और दमकल कर्मी […]

mptak
follow google news

Vande Bharat: भोपाल-दिल्ली वंदे भारत ट्रेन में आग लगने से हड़कंप मच गया. भोपाल से दिल्ली के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस रानी कमलापति स्टेशन से निजामुद्दीन के लिए रवाना हुई थी, इस दौरान एक बोगी में आग लग गई. आग की सूचना मिलते ही मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां और दमकल कर्मी पहुंचे और आग बुझाने का प्रयास किया.

यह भी पढ़ें...

वंदे भारत में आग लगने से मचा हड़कंप
वंदे भारत एक्सप्रेस की C-14 बोगी में आग लगी. ये बीना और विदिशा के बीच स्थित कुरवाई स्टेशन के पास ये बड़ा हादसा हुआ. बताया जा रहा है कि बैट्री में आग लगने की वजह से बोगी में आग लगने की ये घटना हुई. हालांकि सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. ट्रेन के इंजन कोच में बैटरी बॉक्स में शार्ट सर्किट से आग लगने की बात सामने आयी है. घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर रेलवे के उच्च अधिकारी, स्थानीय पुलिस प्रशासन, रेलवे पुलिस प्रशासन और रेलवे की टेक्निकल टीम पहुंची. आग को समय से काबू कर लिया गया, इस वजह से बड़ा हादसा होने से टल गया. किसी के हताहत होने की कोई खबर सामने नहीं आई है.

CPRO ने दी जानकारी
CPRO पश्चिम मध्य रेलवे जोन राहुल श्रीवास्तव ने बताया कि सुबह 20171 वंदे भारत एक्सप्रेस में बैटरी बॉक्स में फायर और स्मोक की सूचना मिली. कुरवाई स्टेशन पर ट्रेन को खड़ा किया गया और तुरंत फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई. 7:58 पर आग बुझा दी गई. आग बैटरी बॉक्स में लगी थी जो ट्रेन के नीचे होता है. अब बैटरी बॉक्स को आइसोलेट किया जा रहा है, इसके बाद इसे गंतव्य के लिए रवाना किया जाएगा.

पहले भी हो चुकी है हादसे का शिकार
इससे पहले भी भोपाल-दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस हादसे का शिकार हो चुकी है. 28 अप्रैल को एक गाय से टकराने की वजह से वंदे भारत ट्रेन का बोनट खुल गया था. ट्रेन का अगला हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया था, जिसके बाद करीब 15 मिनट तक वंदे भारत ट्रेन को ग्वालियर के डबरा स्टेशन पर रुकना पड़ा.

    follow google newsfollow whatsapp