MP Weather: छिंदवाड़ा समेत इन जिलों में तेज आंधी के साथ होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

एमपी तक

18 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 18 2024 8:01 AM)

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में फिलहाल मॉनसून की एंट्री नहीं हुई है, लेकिन प्री मॉनसून एक्टिविटी के चलते जोरदार बारिश देखने को मिल रही है.

MP Weather Update Today

MP Weather Update Today

follow google news

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में फिलहाल मॉनसून की एंट्री नहीं हुई है, लेकिन प्री मॉनसून एक्टिविटी के चलते जोरदार बारिश देखने को मिल रही है. सोमवार को कई जगहों पर गर्म हवाओं का कहर देखने को मिला, वहीं राजधानी भोपाल समते कई जगहों पर बारिश दर्ज की गई. बारिश की वजह से तापमान में गिरावट हुई है और मौसम ठंडा हो गया. वहीं  मौसम विभाग ने आज 6 जिलों में बारिश-आंधी का रेड अलर्ट जारी किया है. 

मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक, मध्यप्रदेश में मानसून के लिए कुछ दिनों का इंतजार करना पड़ेगा. दरअसल, मानसून अभी एक जगह पर स्थिर है और आगे नहीं बढ़ रहा है. यही वजह है कि मध्य प्रदेश में मॉनसून लेट हो गया है.  फिलहाल प्रदेश में वेस्टर्न डिस्टरबेंस और साइक्लोनिक सर्कुलेशन सक्रिय है, जिसकी वजह से बारिश देखी जा रही है. 

ये भी पढ़ें: MP Weather: भोपाल में हुई बारिश ने पहुंचाई ठंडक, भोपाल, सीहोर समेत 30 से ज्यादा जिलों में IMD का बड़ा अलर्ट

इन जिलों में बारिश का रेड अलर्ट!

मौसम विभाग ने आज जबलपुर, कटनी, सिवनी, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा और पांढुर्णा में तेज आंधी के साथ भारी बारिश की संभावना जताई है. यहां 50-60 Km प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी. इन जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया है.

हरदा-नर्मदापुरम समेत इन जिलों में येलो अलर्ट

हरदा, नर्मदापुरम, बैतूल, सागर, दमोह, पन्ना, उमरिया, शहडोल, अनूपपुर, डिंडोरी, मंडला और बालाघाट में गरज-चमक के साथ बारिश के आसार हैं. इन जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है. वहीं  राजधानी भोपाल, उज्जैन, शाजापुर, देवास, खरगोन, खंडवा, बुरहानपुर, सीहोर, रायसेन में भी बारिश की संभावना जताई गई है. 

ये भी पढ़ें: MP Weather: मध्य प्रदेश के इन जिलों में IMD ने जारी किया ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी, जानें कैसा रहने वाला है मौसम का हाल

    follow google newsfollow whatsapp