‘मैं आ रही हूं मेरे प्राणनाथ…’ छतरपुर पहुंची धीरेंद्र शास्त्री की दीवानी शिवरंजनी

लोकेश चौरसिया

14 Jun 2023 (अपडेटेड: Jun 15 2023 9:13 AM)

Bageshwar Dham Sarkar: बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Pandit Dhirendra Krishna Shashtri) को अपना प्राणनाथ मान चुकी शिवरंजनी तिवारी (Shivranjani Tiwari) गंगोत्री धाम से सिर पर कलश रखकर करीब 1300 किलोमीटर की यात्रा करते हुए बागेश्वर धाम जा रही है. बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) के जिले छतरपुर में 14 जून को प्रवेश कर […]

Shivranjani tiwari, Dhirendra krishn Shastri, mp news, MP Tak Interview, Chhatarpur news, MP News Update,

Shivranjani tiwari, Dhirendra krishn Shastri, mp news, MP Tak Interview, Chhatarpur news, MP News Update,

follow google news

Bageshwar Dham Sarkar: बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Pandit Dhirendra Krishna Shashtri) को अपना प्राणनाथ मान चुकी शिवरंजनी तिवारी (Shivranjani Tiwari) गंगोत्री धाम से सिर पर कलश रखकर करीब 1300 किलोमीटर की यात्रा करते हुए बागेश्वर धाम जा रही है. बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) के जिले छतरपुर में 14 जून को प्रवेश कर चुकी हैं. उत्तर प्रदेश के महोबा जिले एवं मध्यप्रदेश कि सीमा छतरपुर की बॉर्डर पर उनका लोगों ने गर्मजोशी से स्वागत किया.

अब उनकी कलश यात्रा बागेश्वर धाम के समीप पहुंचने वाली हैं, यहां पहुंचकर शिवरंजनी 16 जून को बागेश्वर धाम के भगवान भोलेनाथ को जल अर्पित करेंगी. मन में संकल्प लिये पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से मुलाकात के लिए बालाजी के समक्ष विनती करेंगी. छतरपुर में प्रवेश करने के दौरान शिवरंजनी तिवारी ने एमपी तक से खास बातचीत की. इसमें उन्होंने प्राणनाथ शब्द का अर्थ भी बता दिया.

शिवरंजनी का कहना था कि प्राणनाथ का मतलब धीरेंद्र शास्त्री खुद समझते हैं. शादी के सवाल पर उन्होंने कहा कि इसका जवाब धीरेंद्र शास्त्री महाराज ही देंगे मैं तो अपना संकल्प लेकर चली हूं. मुझे उम्मीद है कि मेरी मुराद पूरी होगी क्योंकि मेरे साथ बालाजी सरकार हैं.

छतरपुर पहुंचने पर MP Tak से हुई खास बातचीत के प्रमुख अंश…

एमपी तक: बागेश्वर धाम के महाराज को क्यों कहा प्राणनाथ?

शिवरंजनी तिवारी: मैं प्राणनाथ इसलिए कहती हूं क्योंकि वह हर किसी के प्राणों के नाथ हैं सबके मन की बात जान लेते हैं उनके सामने अल्फ़ाज़ों की जरूरत नहीं है किसी को कुछ बोलने की जरूरत भी नहीं है किसी के मन की बात कोई भी छूटी न रह सके और सब कुछ जान ले तो वह प्राणों का नाथ नहीं होगा तो और कौन होगा.

एमपी तक: आपके प्राणनाथ कहने का अर्थ क्या है?

शिवरंजनी तिवारी: आप जो चाहे वह बना दे लगन तुमसे लगा बैठे अब जो होगा देखा जाएगा.

एमपी तक: एमबीबीएस की स्टूडेंट और पिता के कारोबार पर क्या कहना है आपका?

शिवरंजनी तिवारी: मेरे पिताजी मोटरसाइकिल कंपनी में एक्स जीएम थे और उन्होंने 5 साल पहले करीब जॉब छोड़ दी है और मेरा एमबीबीएस अभी कंप्लीट नहीं हुआ है. बाकी फैमिली की डिटेल में अपनी सीक्रेट रखना चाहती हूं.

एमपी तक: एमबीबीएस की स्टूडेंट अचानक भगवा वेश में नजर आ रही है यह सब क्या है?

शिवरंजनी तिवारी: देखिए यह बिल्कुल नया नहीं है मेरे बचपन से ही मेरे घर में परम पूज्य जगतगुरु श्री शंकराचार्य स्वरूपानंद जी महाराज की बहुत बड़ी कृपा रही हमारे परिवार पर उन्हीं के कारण हम सभी लोग धर्म से जुड़े हुए हैं. मेरा बचपन से ही भागवत कथा, राम कथा में जैसे सारे धर्म कार्यों में एक्टिव रही हूं. मेरे लिए इसलिए यह भगवा रंग के कपड़े नए नहीं है.

एमपी तक: धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से मुलाकात के लिए किसी से कोई वार्तालाप हुई क्या आपकी?

शिवरंजनी तिवारी: मेरी किसी से कोई बात नहीं हुई है मुझे विश्वास है कि बालाजी सरकार मुझे धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से जरूर मिल पाएंगे. हालांकि बता रहे हैं कि उनका एकांतवास का समय है देखते हैं. मुलाकात होती है या नहीं. हमें अपने बालाजी पर विश्वास है.

एमपी तक: अगर अर्जी नहीं सुनी गई तो क्या आप दरबार में अपनी बात रखेंगे?

शिवरंजनी तिवारी: अर्जी ना होने का तो सवाल ही नहीं होता मैंने अपना पर्चा 1 तारीख को गंगा कलश उठाने के दौरान बनवा लिया था बालाजी सरकार पर विश्वास है मन्नत तो पूरी होगी.

एमपी तक: बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के लिए शिवरंजनी तिवारी ने गाया लेटेस्ट गीत?

शिवरंजनी तिवारी: मन में बसा कर तेरी मूर्ति उतारू मैं प्राणनाथ तेरी आरती…

एमपी तक: 15 जून से अज्ञातवास पर जा रहे धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के लिए क्या आप कोई संदेश देना चाहती हैं?

शिवरंजनी तिवारी: एमपी तक वाले मेरा यही संदेश पहुंचा दीजिए कि मैं बागेश्वर धाम आ रही हूं.

एमपी तक: धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से शादी को लेकर क्या कहेंगी आप?

शिवरंजनी तिवारी: पहले उनके दर्शन तो हो जाए उसके बाद देखते हैं क्या होता है बाकी 110 परसेंट मुझे उम्मीद है कि उनके दर्शन भी होंगे और मुराद भी पूरी होगी.

ये भी पढ़ें: धीरेंद्र शास्त्री से है विवाह की इच्छा, गंगोत्री से जल लेकर निकली MBBS की ये छात्रा

    follow google newsfollow whatsapp