IAS Transfer: 9 आईएएस अफसर के तबादले, अनुपम राजन अब नहीं रहेंगे MP के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी

रवीशपाल सिंह

21 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 21 2024 8:39 AM)

IAS Transfer: मध्य प्रदेश में एक बार फिर तबादलों का दौर जारी है. पिछले दिनों 26 IAS अफसरों के तबादलों के बाद एक बार फिर बड़ी प्रशासनिक सर्जरी देखने को मिली है.

अनुपम राजन

अनुपम राजन

follow google news

IAS Transfer: मध्य प्रदेश में एक बार फिर तबादलों का दौर जारी है. पिछले दिनों 26 IAS अफसरों के तबादलों के बाद एक बार फिर बड़ी प्रशासनिक सर्जरी देखने को मिली है. बीती रात मध्य प्रदेश के 9 सीनियर IAS अफसरों का तबादला किया गया है. 20 अगस्त की रात सामान्य प्रशासन विभाग ने अधिकारियों के तबादले का आदेश भी जारी कर दिया है. ट्रांसफर में कई जिलों के आयुक्त बदले गए हैं. वहीं, कई अफसरों को अतिरिक्त प्रभार भी सौंपा गया है.

यह भी पढ़ें...

जानकारी के मुताबिक मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन को उच्च शिक्षा का प्रमुख सचिव गया है. साथ ही उनके पास उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण विभाग अतिरिक्त प्रभार भी रहेगा. अनुपम राजन की जगह सुखवीर सिंह को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी बनाया गया है.

जानिए किस अधिकारी मिली कौन सी जिम्मेदारी?

  •  अनुपम राजन को उच्च शिक्षा विभाग का प्रमुख सचिव बनाया गया. उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण विभाग की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई.
  •  वाणिज्यिक कर विभाग के प्रमुख सचिव अमित राठौर को वित्त विभाग का प्रमुख सचिव बनाया गया है. वाणिज्यिक कर विभाग और कुटीर एवं ग्रामोद्योग विभाग के प्रमुख सचिव पद का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.
  •  उद्यानिकी विभाग के प्रमुख सचिव सुखवीर सिंह को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी बनाया गया है.
  •  खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण के आयुक्त रवीन्द्र सिंह को हटाकर मंत्रालय में सचिव बनाया गया है.
  •  कृषि विपणन बोर्ड के प्रबंध संचालक और योजना आर्थिक एवं साक्ष्यिकी विभाग के सचिव श्रीमन शुक्ल को शहडोल संभाग का कमिश्नर बनाया गया है
  •  मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड के एमडी सिबि चक्रवर्ती को खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण का आयुक्त बनाया गया है.
  •  कुटीर एवं ग्रामोद्योग विभाग के उप सचिव ऋषि गर्ग को राज्य योजना आयोग में सचिव की जिम्मेदारी सौंपी है.
  •  सीईओ रोजगार गारंटी परिषद एस.कृष्ण चैतन्य को मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन का एमडी बनाया गया है.
  •  अवि प्रसाद को रोजगार गारंटी परिषद का सीईओ बनाया गया है.

ये भी पढ़ें:  IAS Officers Transfer: MP में 10 सीनियर अफसरों के तबादले, सुलेमान से स्वास्थ्य लिया, खाड़े को पूरा जनसंपर्क

    follow google newsfollow whatsapp