मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा RSS कुंभ शाजापुर में, चारों प्रांत से 1450 स्वयंसेवक और प्रचारक पहुंचे

मनोज पुरोहित

• 08:27 AM • 08 Dec 2023

मध्य प्रदेश में एक तरफ जहां अभी तक मुख्यमंत्री के नाम का फैसला नहीं हो पाया है. जिसके लिए लगातार मंथन जारी है, तो वहीं दूसरी तरफ शाजापुर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के तीन दिवसीय प्रांतीय कार्यकर्ता सम्मेलन की आज से शुरुआत होगी.

shajapur, shajapur news, shakapur breaking news, shajapur news update, shajapur breaking news, shajapur news i hindi, rss meet, ram mandir

shajapur, shajapur news, shakapur breaking news, shajapur news update, shajapur breaking news, shajapur news i hindi, rss meet, ram mandir

follow google news

MP News: मध्य प्रदेश में एक तरफ जहां अभी तक मुख्यमंत्री के नाम का फैसला नहीं हो पाया है. जिसके लिए लगातार मंथन जारी है, तो वहीं दूसरी तरफ शाजापुर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के तीन दिवसीय प्रांतीय कार्यकर्ता सम्मेलन की आज से शुरुआत होगी. पूरा आयोजन दुपाड़ा रोड स्थित सरस्वती शिशु मंदिर में रखा गया है. सम्मेलन में संपूर्ण मालवा प्रांत के खंड/नगर, जिला, विभाग एवं प्रांत के कार्यकर्ता सम्मिलित होंगे. इसमें कार्यकर्ताओं द्वारा प्रांतीय संघ चालक का निर्वाचन भी किया जाएगा.

जानकारी के मुताबिक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ मालवा प्रांत का कार्यकर्ता सम्मेलन आठ, नौ और 10 दिसंबर को शाजापुर में होना है. कार्यकर्ता सम्मेलन में इंदौर और उज्जैन संभाग से संघ के प्रचारक और लगभग 1450 स्वयंसेवक सहित अन्य पदाधिकारी इस सम्मेलन में शामिल होंगे.  सम्मेलन में क्षेत्रीय समन्वय बैठक भी होंगी.

आयोजन में मालवा प्रांत के प्रचारक और प्रमुख पदाधिकारी भी शामिल होंगे. संघ ने अपने कार्यों के लिए मप्र को तीन भागों में बांटा हैं. जिनमें मध्यभारत, महाकौशल और मालवा प्रांत और इसके अलावा छत्तीसगढ़, ये चारों प्रांत मिलकर मध्य क्षेत्रीय भाग कहलाते हैं. तीन दिन चलने वाली बैठकों में विभाग प्रचारक से लेकर क्षेत्रीय प्रचारक शामिल होंगे.

किन मामलों पर होगी चर्चा?

22 जनवरी 2024 को अयोध्या में नवनिर्मित भव्य दिव्य राममंदिर में श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा के आमंत्रण को लेकर स्वयंसेवक समाज में जाएंगे जिसको लेकर योजना और क्रियान्वयन पर चर्चा की जाएगी. इस सम्मेलन में आगामी वर्ष के कार्य बिदुओं पर चर्चा के अतिरिक्त पर्यावरण, समरसता, कुटुम्ब प्रबोधन तथा नागरिक शिष्टाचार जैसे महत्वपूर्ण विषयों को लेकर समाज जागरण पर मंथन होगा. 9 दिसंबर को शाम 5 बजे प्रांत सम्मेलन में आए सभी कार्यकर्ताओं का प्रकट कार्यक्रम छत्रपती शिवाजी स्टेडियम शाजापुर में होगा, जिसमें क्षेत्र संघचालक अशोक सोहनी उपस्थित रहेंगे तथा सुरेश सोनी का उद्बोधन सम्मेलन में होगा.

बता दें कि बीती 24 नवम्बर शुक्रवार को सरस्वती विद्या मंदिर दुपाड़ा मार्ग पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांतीय कार्यकर्ता सम्मेलन का भूमिपूजन नगर संघ चालक दिग्दर्शन सोनी ने किया था. इस अवसर विभाग प्रचारक दिनेश तेजरा, विभाग बोद्धिक प्रमुख संदीप राठौर, जिला प्रचारक ध्रुव वर्मा, जिला संपर्क प्रमुख मुकेश सक्सेना मौजूद रहे थे. 

ये भी पढ़ें: 

    follow google newsfollow whatsapp