MP Weather: थमने के मूड में नहीं है बेमौसम बारिश! जानें कब मिलेगी राहत और कब आएगी ठंड

एमपी तक

• 03:37 AM • 02 Dec 2023

मध्य प्रदेश में बेमौसम का सिलिसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. इसके साथ ही अब सर्द हवाओं का कहर भी शुरू हो गया है. शुक्रवार को राजधानी भोपाल समेत कई जिलों में हल्की-फुल्की बारिश दर्ज की गई

mp weather, mp weather change, mp weather, weather Update, cold, winter news

mp weather, mp weather change, mp weather, weather Update, cold, winter news

follow google news

Madhya Pradesh Weather Update: मध्य प्रदेश में बेमौसम का सिलिसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. इसके साथ ही अब सर्द हवाओं का कहर भी शुरू हो गया है. शुक्रवार को राजधानी भोपाल समेत कई जिलों में हल्की-फुल्की बारिश दर्ज की गई, जिसकी वजह से तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई. फिलहाल इस बेमौमस बारिश के दौर से राहत मिलती हुई नजर नहीं आ रही है. मौसम विभाग ने रविवार को प्रदेश के 23 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है.

ये भी पढ़ें: MP Weather: बारिश का सिलसिला दिसंबर में भी जारी! IMD ने इन जिलों के लिए जारी किया येलो अलर्ट!

पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने से मध्यप्रदेश में बारिश हो रही है. शुक्रवार को राजधानी भोपाल समेत कई जगहों पर बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग की मानें तो शनिवार को भी ये सिलसिला जारी रहेगा. कई जगहों पर बादल छाये रहेंगे. इसके अलावा प्रदेश में कोहरा भी छाया रहेगा. 2 दिसंबर तक ऐसा ही मौसम बना रहा सकता है.

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में मौसम काट रहा बवाल, फिलहाल बारिश और कोहरे से नहीं मिलेगी राहत, जानें ताजा हाल

इन जिलों में बारिश का अलर्ट!

मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार को शहडोल, कटनी, दमोह, उमरिया, जबलपुर, सतना में बिजली चमकने के साथ मध्यम बारिश जारी रहने की संभावना है. वहीं राजधानी भोपाल  इंदौर, उज्जैन, धार, बड़वानी, खरगोन, देवास, खंडवा, दमोह, कटनी, पन्ना, सतना, सीधी, सिंगरौली, रीवा, सीहोर, रायसेन, सागर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, में गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है. वहीं, मंदसौर, रतलाम, बुरहानपुर, शाजापुर, आगर-मालवा, हरदा, बैतूल, नर्मदापुरम, गुना, विदिशा, सिवनी और अनूपपुर में भी मौसम का मिजाज बदला हुआ रहेगा.

दिसंबर का महीना शुरू हो चुका है, लेकिन हर साल के मुकाबले तापमान स्थिर बना हुआ है. मौसम विभाग के मुताबिक दिसंबर के महीने में देश के उत्तर, उत्तर-पश्चिम, केंद्रीय, पूर्व और उत्तर-पूर्व भागों में ठंडी लहरों की संभावना सामान्य से कम होने की संभावना है. वहीं ज्यादातर जगहों पर न्यूनतम तापमान सामान्य से कम रहेगा.

ये भी पढ़ें: MP: दो दिन की बारिश के बाद कोहरे में ढक गए कई शहर, जल्दी आ गयी कड़कती ठंड

    follow google newsfollow whatsapp