मध्य प्रदेश पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल, इन IPS अफसरों के हुए तबादले, देखें लिस्ट

रवीशपाल सिंह

05 Feb 2024 (अपडेटेड: Feb 4 2024 8:46 PM)

मोहन सरकार में बड़े पैमाने पर प्रशासनिक फेरबदल किए जा रहे हैं. IAS अफसरों के तबादले के एक दिन बाद ही प्रदेश के IPS अफसरों के ट्रांसफर कर दिए गए हैं.

IPS Transfer, mp govt, mp news, MP Election 2023,

IPS Transfer, mp govt, mp news, MP Election 2023,

follow google news

Madhya Pradesh News: मोहन सरकार में बड़े पैमाने पर प्रशासनिक फेरबदल किए जा रहे हैं. IAS अफसरों के तबादले के एक दिन बाद ही प्रदेश के IPS अफसरों के ट्रांसफर कर दिए गए हैं. रविवार देर रात गृह विभाग ने 3 आईपीएस अफसरों के तबादले की लिस्ट जारी की है. इंदौर के कमीश्नर, इंदौर आईजी और परिवहन आयुक्त के पद पर नई पोस्टिंग की गई है. आइए जानते हैं कि किसे ये जिम्मेदारी सौंपी गई है.

परिवहन आयुक्त की जिम्मेदारी

गुना हादसे के बाद परिवहन आयुक्त पद से संजय कुमार झा को हटाया गया था. अब परिवहन आयुक्त के पद पर नई नियुक्ति की गई है. लंबे समय के इलाज के बाद वापस लौटे डीपी गुप्ता को परिवहन आयुक्त बनाया गया है. बता दें कि डीपी गुप्ता फेफडे के कैंसर से जूझ रहे थे, बीमारी से ठीक होते ही उन्हें बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है. इसके अलावा वे अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक की जिम्मेदारी भी संभालेंगे.

इंदौर आईजी और कमीश्नर की नियुक्ति

पुलिस मुख्यालय इंटेलिजेंस में पदस्थ IPS अनुराग को इंदौर रेंज का IG बनाया गया है. IPS राजेश गुप्ता को इंदौर का नया पुलिस कमिश्नर बनाया गया है. IPS मकरंद देउस्कर डेपुटेशन पर केंद्र गए हैं. वे BSF में IG बने हैं, जिसके चलते इंदौर पुलिस कमिश्नर की नई नियुक्ति की गई है.

अपनी टीम बना रहे CM मोहन यादव?

गौरतलब है कि शनिवार रात को 15 IAS अधिकारियों का तबादला किया गया था. कई अफसरों के विभाग बदले गए थे. ईएएस ऑफिसर भारत यादव सीएम मोहन यादव के सचिव बनाए गए हैं, वहीं पूर्व गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के दामाद अविनाश लवानिया को सीएम का अपर सचिव बनाया गया है. मुख्यमंत्री पद की कमान संभालने के बाद से ही सीएम यादव अपनी नई टीम बनाने में जुटे हुए हैं, यही वजह है कि वे प्रशासन में बदलाव करने में जुटे हुए हैं.

ये भी पढ़ें: CM मोहन यादव ने फिर की बड़ी प्रशासनिक सर्जरी! नरोत्तम मिश्रा के दामाद को CMO में मिली जगह

    follow google newsfollow whatsapp