मोहन सरकार ने रक्षाबंधन से पहले कर दिया ये बड़ा ऐलान, लाड़ली बहनों को दी ये बड़ी सौगात

एमपी तक

02 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 2 2024 12:51 PM)

Ladli Behna Yojna: मध्य प्रदेश की लाड़ली बहना योजना एक बार फिर सुर्खियों में है. दरअसल, अब सीएम मोहन यादव लाड़ले भैया बन गए हैं और लगातार बहनों के लिए एक के बाद एक बड़े ऐलान कर रहे हैं.

mptak
follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

मध्य प्रदेश की लाड़ली बहना योजना एक बार फिर सुर्खियों में है.

point

सीएम मोहन यादव ने रक्षाबंधन से पहले एक और बड़ा ऐलान किया है.

Ladli Behna Yojna: मध्य प्रदेश की लाड़ली बहना योजना एक बार फिर सुर्खियों में है. दरअसल, अब सीएम मोहन यादव लाड़ले भैया बन गए हैं और लगातार बहनों के लिए एक के बाद एक बड़े ऐलान कर रहे हैं. सावन महीने के चलते और रक्षाबंधन के उपलक्ष्य में सीएम मोहन यादव ने गुरुवार को प्रदेश की सभी लाड़ली बहनों के खाते में 250 रुपये डाले. इसके बाद उन्होंने एक और बड़ा ऐलान कर दिया है. 

लाड़ली बहनों के लिए सीएम का बड़ा ऐलान

मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव ने यह कहा था कि सावन के महीने में रक्षाबंधन के मौके पर महिलाओं को 250 अतिरिक्त दिए जाएंगे और उसके अनुसार गुरुवार को यह राशि भी उन्होंने बांट दी है. कार्यक्रम के बाद मीडिया से बात करते हुए सीएम मोहन यादव ने कहा कि अब से हर साल 250 की राशि रक्षाबंधन के उपलक्ष्य पर लाडली बहनों के खाते में जमा की जाएगी. सीएम मोहन ने कहा कि यह भाई बहनों का अद्भुत त्यौहार है, सारे त्यौहारों का राजा है, ऐसे में प्रत्येक लाडली बहना के लिए 250 सरकार द्वारा भी हर रक्षाबंधन के पर्व पर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: MP की 1.29 करोड़ लाड़ली बहनों को रक्षाबंधन पर CM मोहन यादव देंगे ये बड़ा गिफ्ट, कल डलेंगे 250 रुपये

सावन के महीने में आएंगे 1500 रुपये

लाड़ली बहना योजना के तहत सभी पात्र महिलाओं के खाते में 1250 रुपये प्रतिमाह डाले जाते हैं. इस बार सावन महीने के चलते 250 रुपये अतिरिक्त डाले गए हैं. वहीं 10 अगस्त को 1250 रुपये की राशि भी लाड़ली बहनों के खाते में डाली जाएगी. इस प्रकार देखें तो सावन के महीने में लाड़ली बहनों के खाते में कुल 1500 रुपये आएंगे.

450 में मिलेगा गैस सिलेंडर

सीएम मोहन यादव ने लाड़ली बहनों के लिए गैस सिलेंडर भी 450 रुपये में देने का ऐलान किया है. पिछले दिनों मोहन सरकार की कैबिनेट बैठक हुई, जिसमें कई बड़े फैसलों पर मुहर लगाई गई है. इसी कड़ी में मध्यप्रदेश में पूरे साल लाड़ली बहनों को 450 रुपए का रसोई गैस सिलेंडर देने का फैसला किया गया है. इससे ऊपर की राशि की भरपाई राज्य सरकार करेगी

बंद होगी लाड़ली बहना योजना? 

मध्य प्रदेश की लाड़ली बहना योजना को लेकर लगातार सवाल उठे कि क्या यह योजना चुनावों के बाद बंद हो जाएगी? लेकिन डॉक्टर मोहन यादव ने मुख्यमंत्री बनने के बाद लगातार इस बात को सामने आकर रखा कि योजना बंद नहीं होगी और इसके साथ ही साथ इस योजना को बेहतर बनाने की और काम करेंगे. बता दें कि लाड़ली बहना योजना की राशि बढ़ाने को लेकर भी लंबे समय से मांग की जा रही है, लेकिन फिलहाल राशि बढ़ाने को लेकर कोई अपडेट सामने नहीं आया आया है. 

ये भी पढ़ें: MP News: केदारनाथ में फंसे मध्य प्रदेश के यात्री, 51 को एयरलिफ्ट कर बचाया, जानें क्या हैं हालात?

    follow google newsfollow whatsapp