MP: त्योहारी सीजन में MP टूरिज्म बोर्ड ने यात्रियों को दी बड़ी सौगात, 50 परसेंट डिस्काउंट पर हवाई यात्रा

एमपी तक

13 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 13 2024 4:10 PM)

Madhya Pradesh News: त्योहारी सीजन में मध्य प्रदेश टूरिज्म बोर्ड ने यात्रियों को बड़ी सौगात दी है. एमपी टूरिज्म यात्रियों के लिए खास ऑफर लेकर आया है. एमपी टूरिज्म द्वारा पीएमश्री पर्यटन वायु सेवा (PMSHRI Tourism Airlines) पर 50% डिस्काउंट का ऐलान किया गया है.

mptak
follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

त्योहारी सीजन में एमपी टूरिज्म बोर्ड ने यात्रियों को बड़ी सौगात दी है.

point

पीएमश्री पर्यटन वायु सेवा पर 50% डिस्काउंट का ऐलान किया है.

Madhya Pradesh News: त्योहारी सीजन में मध्य प्रदेश टूरिज्म बोर्ड ने यात्रियों को बड़ी सौगात दी है. एमपी टूरिज्म यात्रियों के लिए खास ऑफर लेकर आया है. स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन की छुट्टियों में अगर आप कहीं जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो ये ऑफर बड़ा फायदेमंद साबित हो सकता है. दरअसल, एमपी टूरिज्म बोर्ड ने पीएमश्री पर्यटन वायु सेवा (PMSHRI Tourism Airlines) पर 50% डिस्काउंट का ऐलान किया है.

एमपी टूरिज्म द्वारा पीएमश्री पर्यटन वायु सेवा (PMSHRI Tourism Airlines) पर 50% डिस्काउंट का ऐलान किया गया है.  ये ऑफर 12 अगस्त से लागू होगा. रक्षाबंधन, स्वतंत्रता दिवस और जन्माष्टमी के अवसर पर मध्य प्रदेश में यात्रा करने पर ये खास फायदा मिलेगा. 

कम रुपये में इन शहरों की हवाई यात्रा 

इस ऑफर का लाभ उठाकर पर्यटक प्लेन से कम पैसे में हवाई यात्रा कर सकते हैं. पीएमश्री पर्यटन वायु सेवा के अंतर्गत, भोपाल, इंदौर, जबलपुर, रीवा, खजुराहो, ग्वालियर, सिंगरौली और उज्जैन जैसे शहरों के बीच उड़ानें संचालित की जाएंगी. 

अगस्त का शेड्यूल 

  • सोमवार: भोपाल-इंदौर-जबलपुर-रीवा-जबलपुर-इंदौर-भोपाल 
  • मंगलवार: भोपाल-जबलपुर-रीवा-सिंगरौली-रीवा-जबलपुर-भोपाल 
  • बुधवार: भोपाल-खजुराहो-रीवा-सिंगरौली-रीवा-खजुराहो-भोपाल
  • गुरुवार: भोपाल-ग्वालियर-खजुराहो-रीवा-खजुराहो-ग्वालियर-भोपाल 
  • शनिवार: भोपाल-खजुराहो -रीवा-सिंगरौली-रीवा-खजुराहो-भोपाल 
  • रविवार: भोपाल-उज्जैन-भोपाल-जबलपुर-उज्जैन-भोपाल

सस्ती यात्रा कराना है उद्देश्य

पीएमश्री पर्यटन वायु सेवा योजना का संचालन मध्य प्रदेश पर्यटन बोर्ड द्वारा लोक निजी भागीदारी (पीपीपी) के आधार पर किया जा रहा है. इसका उद्देश्य मध्य प्रदेश के विभिन्न शहरों के बीच पर्यटन कनेक्टिविटी को बेहतर बनाना है, ताकि प्रदेश के यात्रियों को सस्ती और सुविधाजनक हवाई सेवा उपलब्ध हो सके. 50 परसेंट छूट के ऑफर से कई यात्रियों को फायदा मिलेगा. 

जून 2024 में प्रदेश के आठ शहरों को आपस में जोड़ने के लिए पीएम श्री टैक्सी योजना शुरू की गई थी. कंपनी ने नॉन शेड्यूल उड़ान (चार्टर्ड उड़ान) के रूप में इसे लागू किया. 6 सीटर विमान का उपयोग किया जा रहा था, फिर कहा था कि जल्द ही बड़ा विमान लाएंगे लेकिन मामला उलट गया है. जो फ्लाइट चलाई गईं, वे भी खाली होने के कारण बंद करना पड़ रही हैं. कारण ज्यादा किराया और कम सामान ले जाने की छूट बताई गई. यही वजह है कि अब एक बार फिर इसे चलाने की कोशिश की जा रही है. 

ये भी पढ़ें: MP: कब मिलेगा 100 प्रतिशत वेतन? सरकारी कर्मचारियों ने खोल दिया मोर्चा, सीएम को लिखा पत्र

    follow google newsfollow whatsapp