MP Weather: मॉनसून से पहले MP में झमाझम बारिश शुरू, छिंदवाड़ा-सिवनी समेत 32 जिलों में होगी जोरदार बारिश, मौसम विभाग ने दिया अलर्ट

एमपी तक

04 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 4 2024 6:47 AM)

MP Weather Report: कई जगहों पर आंधी के साथ हल्की-फुल्की बारिश हुई. इसकी वजह से तापमान में गिरावट देखने को मिली है. मौसम विभाग ने आज भी 32 जिलों में आंधी के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

MP_weather

MP_weather

follow google news

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में भीषण गर्मी के बीच अचानक मौसम का मिजाज बदल गया है. सोमवार को प्रदेश के कई इलाकों में झमाझम बारिश देखने को मिली. वहीं कई जगहों पर आंधी के साथ हल्की-फुल्की बारिश हुई. इसकी वजह से तापमान में गिरावट देखने को मिली है. मौसम विभाग ने आज भी 32 जिलों में आंधी के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

नौतपा खत्म होते ही मध्य प्रदेश के लोगों को गर्मी से राहत मिली है. सिवनी और इंदौर जिले में सोमवार को झमाझम बारिश हुई. बारिश ने जिले को तरबतर कर दिया. मौसम विभाग के मुताबिक, वर्तमान में सर्कुलेशन, ट्रफ लाइन और वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से आंधी बारिश का दौर बन रहा है यह अगले 3 दिन तक जारी रहेगा. 

ये भी पढ़ें: MP Weather: मानसून से पहले भोपाल में शुरू हुई तेज बारिश, जबलपुर समेत 21 जिलों में मौसम विभाग ने जारी किया आंधी-बारिश का अलर्ट!

मानसून से पहले एमपी में झमाझम बारिश 

30 मई को केरल में मॉनसून  ने दस्तक दे दी है. आने वाले दिनों में मध्य प्रदेश में भी मॉनसून की एंट्री हो जाएगी. केरल में एक दिन पहले दस्तक देने के बाद मानसून तेजी से आगे बढ़ रहा है. इससे प्रदेश में समय पर पहुंचने का अनुमान है. मॉनसून आने से पहले एमपी में प्री-मॉनसून एक्टिविटी देखने को मिल रही है. सोमवार को इंदौर, भोपाल समेत कई जिलों में झमाझम बारिश देखने को मिली. 

ये भी पढ़ें: 

इन जिलों में आंधी के साथ बारिश

IMD भोपाल ने अगले दो दिनों तक बारिश का अलर्ट जारी किया है.  4 और 5 जून को प्रदेश के कई इलाकों में तेज आंधी के साथ जोरदार बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने आज छिंदवाड़ा, सिवनी और पांढुर्ना जिलों में तेज बारिश के आसार जताए हैं. साथ ही 60 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलेंगी और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. 

इन जिलों में बारिश का अलर्ट!

वहीं भोपाल, जबलपुर, ग्वालियर, श्योपुरकलां, शिवपुरी, गुना, अशोकनगर, आगर-मालवा, राजगढ़, विदिशा, शाजापुर, सीहोर, देवास, हरदा, खंडवा, बुरहानपुर, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, रायसेन, नर्मदापुरम, बैतूल, सागर, दमोह, नरसिंहपुर, मंडला, बालाघाट, डिंडोरी, शहडोल और अनूपपुर जिलों में जिलों में बारिश के आसार जताए हैं और येलो अलर्ट जारी किया है. 

ये भी पढ़ें: MP Weather: मानसून की एंट्री से पहले MP में अचानक बदला मौसम, शाजापुर-देवास समेत 35 जिलों में आंधी-बारिश का अलर्ट!

    follow google newsfollow whatsapp