MP Weather: नर्मदा खतरे के निशान से 1 मीटर ऊपर, ओंकारेश्वर बांध के 23 गेट खोले; इंदौर-इच्छापुर हाईवे बंद

उमेश रेवलिया

16 Sep 2023 (अपडेटेड: Sep 16 2023 12:54 PM)

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में भारी बारिश ने आफत मचा रखी है. कई इलाकों में मूसलाधार बारिश की वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. नदी नाले उफान पर आ गए हैं. इंदौर संभाग में मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. यहां कल से बारिश हो […]

rain, weather, mp news, mp weather update

rain, weather, mp news, mp weather update

follow google news

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में भारी बारिश ने आफत मचा रखी है. कई इलाकों में मूसलाधार बारिश की वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. नदी नाले उफान पर आ गए हैं. इंदौर संभाग में मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. यहां कल से बारिश हो रही है, जिसकी वजह से पूरे शहर में सड़कों पर पानी भरा है. ओंकारेश्वर बांध के 23 गेट खोलने से नर्मदा ने रौद्र रूप धारण कर लिया है.  

जानकारी के मुताबिक खंडवा वडोदरा स्टेट हाईवे पर स्थित बड़वाह के पुल पर नर्मदा खतरे के निशान से एक मीटर ही नीचे है. सुरक्षा की दृष्टि से प्रशासन ने खंडवा वडोदरा स्टेट हाईवे का आवागमन बंद कर दिया है. नर्मदा नर्मदा के तूफान पर आने से नावघाट खेड़ी में साईं मन्दिर डूब चुका है. ओंकारेश्वर बांध के 23 गेट खोले गए हैं. इसमें 37 हजार क्यूमैक्स पानी छोड़ा जा रहा है. ओंकारेश्वर बांध के जलाशय में पानी बढ़ने से ओंकारेश्वर बांध से लगातार पानी छोड़ा जा रहा है. तब से ही नर्मदा का जल स्तर लगातार और तेजी से बढ़ता जा रहा है. भारी बारिश को देखते हुये प्रशासन ने लोगों से घरों पर ही रहने की अपील की है. 

ये भी पढ़ें:  मूसलाधार बारिश ने मचाई आफत, टूटा कई सालों का रिकॉर्ड; थार समेत बहा पूर्व मंत्री का बेटा

Loading the player...

आवागमन बुरी तरह प्रभावित

नर्मदा नदी का जलस्तर बढ़ने से आवागमन बुरी तरह प्रभावित हुआ है. फिर चाहे रोड हो या रेल हर जगह पानी ही पानी नजर आ रहा है. जानकारी के मुताबिक इंदौर-इच्छापुर हाइवे को जलस्तर बढ़ने के कारण बंद कर दिया गया है. तो वहीं गंजाल नदी में उफान के कारण हरदा-खंडवा स्टेट हाइवे पर यातायात बाधित है. तो वहीं बुंदेलखंड में भारी बारिश के कारण बीना नदी अपने उफान पर है यही कारण है लोगों को आने-जानें में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

मध्यप्रदेश में लगातार हो रही बारिश से रेल यातायात भी बुरी तरह प्रभावित है, कई ट्रेनें भारी बारिश के कारण अपने समय से लेट चल रही हैं, तो दिल्ली-मुंबई अप रेल ट्रेक और दिल्ली अप डाउन रेल ट्रेक पर पटरियों पर पानी भरने से बंद किया गया है.

ये भी पढ़ें: MP में बारिश से बुरा हाल, 4 जिलों में बंद रहेंगे स्कूल; इंदौर-उज्जैन समेत इन जिलों में रेड अलर्ट!

    follow google newsfollow whatsapp