Sagar-Ujjain IMD Alert: अगले 24 घंटे तक नहीं रुकेगी भारी बारिश, इन 13 जिलों में बारिश का रेड अलर्ट!

एमपी तक

05 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 5 2024 2:04 PM)

MP Weather Update: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में धुआंधार बारिश का सिलसिला जारी है. भीषण बरसात (Heavy Rain) की वजह से नदी-नाले उफान पर हैं. कई बांधों के गेट खोले गए हैं. नर्मदा नदी (Narmada River) खतरे के निशान के करीब बह रही है.

mptak
follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

IMD ने भारी बारिश का जारी किया है अलर्ट

point

सागर-उज्जैन समेत 13 जिलों में होगी भारी बारिश

MP Weather Update: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में धुआंधार बारिश का सिलसिला जारी है. भीषण बरसात (Heavy Rain) की वजह से नदी-नाले उफान पर हैं. कई बांधों के गेट खोले गए हैं. नर्मदा नदी (Narmada River) खतरे के निशान के करीब बह रही है. बारिश की वजह से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. कई जगहों से हादसों की खबरें सामने आयी हैं. मौसम विभाग (IMD) ने अगले 24 घंटों के दौरान 13 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. दरअसल, मध्य प्रदेश में दो स्ट्रांग सिस्टम काम कर रहे हैं, जिसकी वजह से बारिश कम नहीं हो रही है.

13 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट!

मौसम विभाग ने सोमवार को 13 जिलों में भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी की है. आईएमडी द्वारा रायसेन, नर्मदापुरम, बैतूल, बड़वानी, अलीराजपुर, धार, रतलाम, उज्जैन, मंदसौर, नीमच, दमोह, सागर और छतरपुर जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. 

ये भी पढ़ें: MP Weather: अगले 24 घंटों में झमाझम बारिश से तरबतर होगा पूरा प्रदेश, गुना-रतलाम समेत 4 जिलों में अति भारी बारिश के चेतावनी, यहां रेड अलर्ट जारी!

गरज-चमक के साथ हल्की बारिश का अलर्ट

इंदौर, देवास, बुहरानपुर, खंडवा, खरगोन, झाबुआ, शाजापुर, आगर मालवा, विदिशा, सीहोर, राजगढ़, हदरा, टीकमगढ़, निवाड़ी, मैहर, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, ग्वाालियर, दतिया, भिंड, मुरैना, श्योपुर, सिंगरौली, सीधी, रीवा, मऊगंज, सतना, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडौरी, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर,सिवनी, मंडला, बालाघाट, पन्ना, पांढुर्ना और छिंदवाड़ा जिलों में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश के आसार हैं.

मध्य प्रदेश में डेढ़ महीने के अंदर सीजन के कोटे का 62% पानी गिर चुका है. मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक, प्रदेश में लो लो प्रेशर एरिया, साइक्लोनिक सर्कुलेशन और मानसून ट्रफ लाइन गुजरने की वजह से भारी बारिश का दौर देखा जा रहा है.

ये भी पढ़ें:  VIDEO: उफनती नदियों पर आरओबी और अन्य ब्रिज से छलांग लगा रहे युवक, दिल दहला देंगी ये तस्वीरें

भारी बारिश से बिगड़े हालात

बारिश की वजह से मध्य प्रदेश में कई जगहों से हादसों की खबरें सामने आयी हैं. सड़कें समंदर बन गई हैं. नदी-नाले उफान पर होने की वजह से पुल-पुलिया डूब में हैं. कई जगहों पर वाहनों समेत लोगों के बहने की खबरें सामने आयी हैं. शनिवार को रीवा में स्कूल की दीवार ढहने से 4 बच्चों की मौत हो गई. वहीं रविवार को सागर जिले में मंदिर की दीवार गिरने से 9 बच्चों की मौत हो गई. छिंदवाड़ा में श्रद्धालुओं से भरी एक कार कट्टा नदी में बह गई. वहीं अन्य जिलों में भी बारिश की वजह से हालात खराब हैं. 

    follow google newsfollow whatsapp