MP Weather Update: मौसम विभाग की सबसे बड़ी चेतावनी, मध्य प्रदेश के डेढ़ दर्जन जिलों में बारिश का बड़ा अलर्ट

एमपी तक

05 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 6 2024 12:06 PM)

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में अब गर्मी का सितम खत्म होने वाला है. नौतपा खत्म होते ही प्रदेश में बारिश का दौर शुरू होने जा रहा है. मौसम विभाग ने प्रदेश के 15 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है.

MP Weather Update Today

MP Weather Update Today

follow google news

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में अब गर्मी का सितम खत्म होने वाला है. नौतपा खत्म होते ही प्रदेश में बारिश का दौर शुरू होने जा रहा है. बीते दिन प्रदेश के कई जिलों में बारिश दर्ज की गई तो वहीं आज भी मौसम विभाग ने कई जिलों में तेज गरज के भारी बारिश की संभावना जताई है. बता दें प्रदेश के कई जिलों में अभी भी भीषण गर्मी देखने को मिल रही है. मध्य प्रदेश के 15 जिलों बारिश का अलर्ट दिया गया है. इससे एमपी मानसून जल्दी पहुंचने का अनुमान है.

मौसम विभाग की माने तो आने वाले दिनों में प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश होगी. विभाग ने जबलपुर, नर्मदापुरम, भोपाल और इंदौर संभाग के कुछ हिस्सों में बारिश होने की संभावना जताई है. दरअसल, अरब सागर और बंगाली की खाड़ी में भी सिस्टम एक्टिवेट होते दिखाई दे रहे है. इन सबका सीधा असर प्रदेश के मौसम पर पड़ रहा है.

15 जिलों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने कहा है कि भोपाल, रायसेन, राजगढ़, सीहोर, विदिशा, जबलपुर, कटनी, नरसिंहपुर, सिवनी, छिंदवाड़ा, बालाघाट, मंडला, डिंडोरी, नर्मदापुरम, हरदा और बैतूल के कई हिस्सों में बारिश होगी. इन जिलों में 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चल सकती हैं. 

MP Weather: मॉनसून से पहले MP में झमाझम बारिश शुरू, छिंदवाड़ा-सिवनी समेत 32 जिलों में होगी जोरदार बारिश, मौसम विभाग ने दिया अलर्ट

मानसून से पहले MP में झमाझम बारिश 

30 मई को केरल में मॉनसून  ने दस्तक दे दी है. आने वाले दिनों में मध्य प्रदेश में भी मॉनसून की एंट्री हो जाएगी. केरल में एक दिन पहले दस्तक देने के बाद मानसून तेजी से आगे बढ़ रहा है. इससे प्रदेश में समय पर पहुंचने का अनुमान है. मॉनसून आने से पहले एमपी में प्री-मॉनसून एक्टिविटी देखने को मिल रही है. सोमवार को इंदौर, भोपाल समेत कई जिलों में झमाझम बारिश देखने को मिली. 

ये भी पढ़ें: MP Weather: मानसून की एंट्री से पहले MP में अचानक बदला मौसम, शाजापुर-देवास समेत 35 जिलों में आंधी-बारिश का अलर्ट!

    follow google newsfollow whatsapp