MP Weather: भट्टी की तरह तप रहे MP के 18 जिलों में लू का अलर्ट! बारिश को लेकर मौसम विभाग ने दिया बड़ा अपडेट

एमपी तक

31 May 2024 (अपडेटेड: May 31 2024 8:09 AM)

MP Weather update: ग्वालियर समेत 18 जिलों में लू का अलर्ट जारी किया है. वहीं मौसम विभाग ने राहतभरी जानकारी देते हुए बताया है कि इस भीषण गर्मी के प्रकोप से अब राहत मिलने वाली है

MP_weather

MP_weather

follow google news

Monsoon In MP: मध्य प्रदेश में हीट वेव और भीषण गर्मी का कहर जारी है. पूरा एमपी भट्टी की तरह तप रहा है और गर्मी की वजह से जीना मुहाल हो गया है. नौतपा के बीच गर्मी की वजह से प्रदेश में कई लोगों की मौत की खबर भी सामने आयी है. आज ग्वालियर समेत 18 जिलों में लू का अलर्ट जारी किया है. वहीं  मौसम विभाग ने राहतभरी जानकारी देते हुए बताया है कि इस भीषण गर्मी के प्रकोप से अब राहत मिलने वाली है और प्रदेश में बारिश का सिलसिला शुरू होने जा रहा है.

बारिश को लेकर बड़ा अपडेट

मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक जून की शुरुआत से ही प्रदेश में गर्मी के तेवर कमजोर पड़ जाएंगे. मौसम विभाग ने 1 जून को ग्वालियर, मुरैना, भिंड, दतिया, श्योपुरकलां, शिवपुरी, डिंडोरी और अनूपपुर जिलों में आंधी और बारिश की संभावना जताई है. वहीं कुछ दिनों बाद प्रदेश में मानसून की एंट्री होने वाली है.  

रिकॉर्ड तापमान दर्ज किया गया

गुरुवार को सीधी में तापमान 48.2 डिग्री दर्ज किया गया, जो प्रदेश में सर्वाधिक रहा. खजुराहो में 47 डिग्री, निवाड़ी के पृथ्वीपुर में 46.6 डिग्री, छतरपुर के बिजावर में 46.6 डिग्री, सिंगरौली में 46.3 डिग्री और शिवपुरी में 46.0 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. नौतपा के बीच गुरुवार को बड़े शहरों के तापमान में हल्की गिरावट देखी गई है. 

लू का येलो अलर्ट!

आज ग्वालियर समेत 18 जिलों में लू का यलो अलर्ट जारी किया गया है. ग्वालियर, मुरैना, भिंड, दतिया, शिवपुरी, अशोकनगर, राजगढ़, गुना, निवाड़ी, टीकमगढ़, छतरपुर, दमोह, सतना, रीवा, मैहर, मऊगंज, सीधी, सिंगरौली में लू का येलो अलर्ट जारी किया गया है.

ये भी पढ़ें: MP: भीषण गर्मी का तांडव! ग्वालियर में लू लगने से भाई-बहन की मौत, कलेक्टर ने जारी किए निर्देश
 

    follow google newsfollow whatsapp