मौसम में बड़े बदलाव की संभावना! IMD ने जारी किया इन इलाकों में ओले-बारिश का ऑरेंज अलर्ट

एमपी तक

24 Nov 2023 (अपडेटेड: Nov 24 2023 9:42 AM)

MP Weatrher Update Today: मध्य प्रदेश में मौसम लगातार अपनी करवट बदल रहा है, जिसके कारण पूरे प्रदेश भर में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. पिछले एक सप्ताह से लगातार हो रहे मौसम में बदलाव के कारण एक बार फिर बारिश का अनुमान जताया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक इंदौर संभाग में हल्की […]

mp weather news, madhya pradesh, rain,

mp weather news, madhya pradesh, rain,

follow google news

MP Weatrher Update Today: मध्य प्रदेश में मौसम लगातार अपनी करवट बदल रहा है, जिसके कारण पूरे प्रदेश भर में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. पिछले एक सप्ताह से लगातार हो रहे मौसम में बदलाव के कारण एक बार फिर बारिश का अनुमान जताया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक इंदौर संभाग में हल्की बारिश के आसार हैं. वहीं अगर प्रदेश में अधिकतम तापमान की बात करें तो टीकमगढ़ में 33 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं सबसे कम न्यूनतम तापमान 10.8 डिग्री सेल्सियस ग्वालियर में दर्ज किया गया.

बीते दिन पचमढ़ी में पारा 11 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके अलावा ग्वालियर के अलावा भी प्रदेश के कई जिलों का तापमान तेजी से गिरा है. राजगढ़ में 11 डिग्री, दतिया में 11.6 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया. इसके कारण लोगों को कड़ाके की ठंड का अहसास होने लगा है. मौसम विभाग ने इंदौर, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन समेत मालवा-निमाड़ के कई इलाकों में ओले गिरने की संभावना जताई है. मौसम विभाग ने 5 दिन के पूर्वानुमान के साथ इन इलाकों में 26 या 27 नवंबर को बारिश और ओले का यलो व ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

कैसा रहा बाकि शहरों का हाल

मौसम में बदलाव के कारण अब दिन में भी ठंड का अहसास होने लगा है. बीते दिन भोपाल में 30.6 डिग्री, इंदौर में 29.7, ग्वालियर 28.2, जबलपुर 30.2 और उज्जैन में 31.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके अलावा बैतूल में 27.7 डिग्री, पचमढ़ी 29.2, रायसेन 28, शिवपुरी 28, खजुराहो 28.8, नौगांव 27, मलाजखंड 27.3 डिग्री दर्ज किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक हवाओं का रूख बार-बार बदलने से तापमान में उतार चढ़ाव का दौर जारी है. उन्होंने बताया कि वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से हल्की बारिश होगी. बारिश के बाद प्रदेश में ठंड़ बढ़ जाएगी.

तो वहीं सबसे कम तापमान की बात करें तो ग्वालियर में 10.8, राजगढ़ में 11, पचमढ़ी में 11, दतिया में 11.6, गुना में 12.8, उज्जैन में 13.7, भोपाल में 14.9, इंदौर में 16 और जबलपुर में 145 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज हुआ है.

ये भी पढ़ें: CM शिवराज के राजस्थान दौरे पर कमलनाथ का तंज, बोले- एमपी में उनकी कोई नहीं सुन रहा

    follow google newsfollow whatsapp