MP Weather Update: मध्य प्रदेश में बारिश बनी आफत, इंदौर-उज्जैन समेत 19 जिलों में मौसम विभाग का अलर्ट!

एमपी तक

25 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 25 2024 11:50 AM)

MP Weather Update Today: मध्य प्रदेश में झमाझम बारिश का दौर जारी है. भीषण बरसात के चलते कई जगहों पर नदी-नाले उफान पर हैं. बड़े-बड़े डैम्स के गेट खोले गए हैं.

mptak
follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

मध्य प्रदेश में झमाझम बारिश का दौर जारी है.

point

भीषण बरसात के चलते कई जगहों पर नदी-नाले उफान पर हैं.

MP Weather Update Today: मध्य प्रदेश में झमाझम बारिश का दौर जारी है. भीषण बरसात के चलते कई जगहों पर नदी-नाले उफान पर हैं. बड़े-बड़े डैम्स के गेट खोले गए हैं. उज्जैन में शिप्रा नदी उफान पर है, जिसके चलते घाटों पर बने कई मंदिर भी डूब गए हैं. ज्यादातर जगहों पर सड़कें और बाजार जलमग्न हैं, जिसकी वजह से बाढ़ जैसे हालात निर्मित हो गए हैं और आम जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. मौसम विभाग ने आज 19 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट!

शुक्रवार और शनिवार को उज्जैन-इंदौर में भीषण बारिश हुई. मौसम विभाग ने रविवार को उज्जैन, इंदौर, देवास, नीमच, मंदसौर, आगर मालवा, शाजापुर, सीहोर, रतलाम, झाबुआ, धार, अलीराजपुर, बड़वानी, खरगोन, छिंदवाड़ा, पांढुर्ना, सिवनी, अनूपपुर और सागर जिलों में भारी बारिश को लेकर चेतावनी दी है. इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. 

भोपाल-विदिशा में मूसलाधार बारिश का अलर्ट

आईएमडी ने राजधानी भोपाल, विदिशा, राजगढ़, रायसेन, नर्मदापुरम, हरदा, बैतूल, टीकमगढ़, छतरपुर, पन्ना, सतना, रीवा, मऊगंज, मैहर, कटनी, उमरिया, शहडोल, डिंडौरी, बालाघाट, खंडवा, बुरहानपुर और निवाड़ी जिलों में भी तेज बारिश के आसार जताए हैं. वहीं प्रदेश के अन्य इलाकों में भी गरज-चमक के साथ हल्की-फुल्की बारिश होने की संभावना है. 

मैहर में भारी बारिश से बिगड़े हालात

मैहर जिले में हो रही मूसलाधार बारिश के चलते हालात अस्त-व्यस्त हो गए हैं. बेला-गोविंदगढ़ मार्ग बंद हो गया है. मुकुन्दपुर व्हाइट टाइगर सफारी के पास स्थित मुरजुआ चितावर दाई पुल के ऊपर से पानी बह रहा है, जिसकी वजह से आवागमन पूरी तरह से बंद हो गया है. मुकुंदपुर पुलिस और राजस्व अमला मौके पर पहुंचा है और लोगों को पुल न पार करने की हिदायत दी जा रही है. 

उज्जैन में डूबे घाट और मंदिर

उज्जैन में भीषण बारिश की वजह से शिप्रा नदी उफान पर आ गई है. नदी का जलस्तर बढ़ने की वजह से यहां घाटों पर बने मंदिर जलमग्न हो गए हैं. इसके कारण प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है. घाटों पर स्नान पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. सुरक्षा के लिए 60 से 70 जवानों को तैनात किेया गया है.

मैहर से वेंकटेश द्विवेदी, शहडोल से रावेंद्र शुक्ला और उज्जैन से संदीप कुलश्रेष्ठ की रिपोर्ट

ये भी पढ़ें: Ujjain News: शिप्रा नदी उफान पर, नदी का जलस्तर बढ़ने से घाटों पर बने मंदिर हुए जलमग्न, प्रशासन अलर्ट

    follow google newsfollow whatsapp