MP Weather: मध्य प्रदेश में गर्मी और बारिश का सितम! दतिया में 47 डिग्री के पार पहुंचा तापमान, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

एमपी तक

19 May 2024 (अपडेटेड: May 19 2024 9:58 AM)

mp weather update: मध्य प्रदेश में चिलचिलाती धूप के साथ झुलसाने वाली गर्मी पड़ रही है. शनिवार को टेंप्रेचर ने रिकॉर्ड तोड़ दिया. दतिया प्रदेश में सबसे गर्म स्थान रहा, जहां पारा 47 डिग्री के पार पहुंच गया.

Weather Update (File Photo)

Weather Update (File Photo)

follow google news

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में चिलचिलाती धूप के साथ झुलसाने वाली गर्मी पड़ रही है. शनिवार को टेंप्रेचर ने रिकॉर्ड तोड़ दिया. दतिया प्रदेश में सबसे गर्म स्थान रहा, जहां पारा 47 डिग्री के पार पहुंच गया. ये इस  सीजन का सबसे अधिकतम तापमान है. प्रदेश में कई जगहों पर लोग भीषण गर्मी और लू के थपेड़ों से बेहाल नजर आए. तो वहीं कुछ जगहों पर बारिश दर्ज की गई. 

मौसम विभाग ने आज श्योपुरकलां, मुरैना, भिंड, ग्वालियर, दतिया, निवाड़ी, टीकमगढ़, छतरपुर, सागर और दमोह जिलों में हीट वेव की चेतावनी जारी की है. 

झुलसा देने वाली गर्मी से बेहाल हुआ एमपी

शनिवार को दतिया में सर्वाधिक तापमान दर्ज किया गया. दतिया का अधिकतम तापमान 47.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. वहीं ग्वालियर में टेंपरेचर 45 डिग्री सेल्सियस रहा. छतरपुर के खजुराहो और नौगांव में पारा 44 डिग्री के पार रहा. वहीं शाजापुर, रतलाम और गुना में 43 डिग्री से अधिक तापमान रिकॉर्ड किया गया.  उज्जैन, भोपाल, इंदौर और जबलपुर में भी 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक तापमान रहा और भीषण गर्मी का असर देखा गया. इन जिलों में लोग गर्मी और लू से बेहाल नजर आए. 

इन जगहों पर बारिश की चेतावनी

शनिवार शाम को प्रदेश के कई इलाकों में बादल छाए रहे और मौसम ठंडा रहा. विदिशा और सागर में बारिश देखने को मिली, जिससे गर्मी से राहत मिली. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, शनिवार को मंदसौर, रतलाम, बैतूल और छिंदवाड़ा जिले में तेज आंधी के साथ बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है. 

ये भी पढ़ें: MP Weather: लू के थपेड़ों से बेहाल होगा मध्य प्रदेश, 15 जिलों में हीट वेव का अलर्ट, यहां होगी झमाझम बारिश

    follow google newsfollow whatsapp