MP Weather: मध्यप्रदेश के मौसम ने दी खुशखबरी, गर्मी से राहत देने वाली बारिश ने दी दस्तक

एमपी तक

08 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 8 2024 10:28 AM)

MP Weather News: मध्यप्रदेश में भीषण गर्मी से जूझ रहे यहां के रहवासियों के लिए खुशखबरी है. गर्मी से राहत देने वाली बारिश ने दस्तक दे दी है. शनिवार को कुछ शहरों में बारिश हुई है और मौसम विभाग ने अन्य इलाकों में भी बारिश होने का अलर्ट जारी किया है.

MP Weather Update Today

MP Weather Update Today

follow google news

MP Weather Update: मध्यप्रदेश में भीषण गर्मी से जूझ रहे यहां के रहवासियों के लिए खुशखबरी है. गर्मी से राहत देने वाली बारिश ने दस्तक दे दी है. शनिवार को कुछ शहरों में बारिश हुई है और मौसम विभाग ने अन्य इलाकों में भी बारिश होने का अलर्ट जारी किया है.

भोपाल, इंदौर सहित मध्यप्रदेश के 30 जिलों में शनिवार को बारिश, आंधी और गरज-चमक का अलर्ट मौसम विभाग ने जारी कर दिया है. बड़वानी और देवास में तो शनिवार सुबह से ही रुक-रुककर तेज बारिश हो रही है. भोपाल में मध्यरात्रि दो बजे के बाद बारिश हुई है. जिसकी वजह से भोपाल के मौसम में ठंडक आई है.

मौसम विभाग का कहना है कि वेस्टर्न डिस्टरबेंस, ट्रफ लाइन और साइक्लोनिक सर्कुलेशन की वजह से ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान लगाया गया है. हालांकि निवाड़ी, छतरपुर, ग्वालियर, मुरैना, भिंड जैसे इलाकों में गर्मी का मौसम भी बना रहेगा, लेकिन आंधी के साथ छिटपुट बारिश की संभावना भी यहां जताई गई है.

इन जिलों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया है बारिश का अलर्ट

भोपाल, इंदौर, उज्जैन, नीमच, मंदसौर, रतलाम, झाबुआ, अलीराजपुर, धार, देवास, राजगढ़, आगर-मालवा, शिवपुरी, गुना, अशोकनगर, विदिशा, रायसेन, नर्मदापुरम, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, बड़वानी, खरगोन, बुरहानपुर, खंडवा, हरदा, बैतूल, सीहोर. ये वे जिले हैं जहां पर शनिवार और रविवार को भी बारिश और आंधी आने का अनुमान मौसम विभाग ने लगाया है.

ये भी पढ़ें- MP Weather: मध्यप्रदेश में तेजी से बदलेगा मौसम, भीषण गर्मी के बीच कई इलाकों में तेज आंधी-बारिश का अलर्ट

    follow google newsfollow whatsapp