Pradeep Mishra: पंडित प्रदीप मिश्रा ने बरसाना पहुंचकर मांगी माफी, बढ़ते विरोध के बाद क्या बोले कथावाचक? जानें

नवेद जाफरी

29 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 29 2024 3:28 PM)

pradeep Mishra Controversy: राधा-रानी को लेकर अपने विवादित बयानों की वजह से सुर्खियों में आए पंडित प्रदीप मिश्रा ने आखिरकार बरसाना पहुंचकर माफी मांग ली है.

Pandit Pradeep Mishra Katha

Pandit Pradeep Mishra Katha

follow google news

pradeep Mishra Controversy: राधा-रानी को लेकर अपने विवादित बयानों की वजह से सुर्खियों में आए पंडित प्रदीप मिश्रा ने आखिरकार बरसाना पहुंचकर माफी मांग ली है. आपको बता दें बृज में साधु-संतो ने महापंचायत का आयोजन कर पंडित प्रदीप मिश्रा के खिलाफ विरोध दर्ज कराया था. तो वहीं प्रसिद्ध संत प्रेमानंद महाराज ने भी माफी मांगने की बात कही थी.

यह भी पढ़ें...

आपको बता दें प्रदीप मिश्रा का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. जिसमें उन्होंने कहा था कि राधारानी का विवाह भगवान श्रीकृष्ण के साथ नहीं बल्कि मथुरा के छाता कस्बा निवासी अनय घोष के साथ होना बताया था. तभी से इस पूरे विवाद की शुरूआत हुई थी.

जानकारी के मुताबिक राधा रानी पर दिए बयान के बाद विवादों में आए कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा शनिवार दोपहर बरसाना पहुंचे. राधा रानी मंदिर में नाक रगड़कर माफी मांगी इसके साथ ही उन्होंने वहां दंडवत प्रणाम किया. यहां उन्होंने हाथ जोड़कर ब्रज वासियों का अभिनंदन किया. इस दौरान पूरे मंदिर परिसर समेत प्रदीप मिश्रा की सुरक्षा में भारी पुलिस बल तैनात रहा.

माफी मांगने बरसाना पहुंचे प्रदीप मिश्रा

 

क्या बोले प्रदीप मिश्रा?

पंडित प्रदीप मिश्रा ने कहा "मेरी वाणी से किसी को ठेस पहुंची है, तो उसके लिए माफी मांगता हूं. मैं ब्रजवासियों के चरणों में दंडवत प्रणाम कर माफी मांगता हूं. मैंने लाडली जी और बरसाना सरकार से क्षमा चाहता हूं. सभी से निवेदन है कि किसी के लिए कोई अपशब्द न कहें. राधे-राधे कहें, महादेव कहें.  मैं सभी महंत, धर्माचार्य और आचार्य से माफी मांगता हूं."

राधा रानी पर विवादित बयान पर बवाल

प्रदीप मिश्रा के बयान पर संत समाज अपनी नाराजगी लगातार जाहिर कर रहा था. पिछले दिनों पंडित प्रदीप मिश्रा ने छत्तीसगढ़ में आयोजित कथा के दौरान राधा रानी पर एक विवादित बयान दिया था. उनके इस बयान पर मथुरा के संत प्रेमानंद ने भी आपत्ति दर्ज कराई थी. इसके बाद से प्रदीप मिश्रा के खिलाफ लोगों की नाराजगी बढ़ती ही जा रही थी. आम जन और संत समाज लगातार प्रदीप मिश्रा पर सवाल खड़े कर रहा था. तो वहीं दूसरी तरफ प्रदीप मिश्रा पूरे मामले को लेकर चुप्पी साधे हुए थे. लेकिन, आज अचानक प्रदीप मिश्रा ने बरसाना पहुंचकर माफी मांग ली है. 

ऐसा माना जा रहा है कि अब ये मामला शांत हो जाएगा, देखना होगा कि इस पूरे मामले के बाद क्या प्रदीप मिश्रा प्रेमानंद महाराज से भी मुलाकात करते हैं या फिर नहीं, आपको बता दें सबसे पहले प्रेमानंद महाराज ने ही प्रदीप मिश्रा के वायरल वीडियो पर आपत्ति दर्ज कराई थी. इसके साथ ही बीच में खबरें चली थीं कि कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने प्रदीप मिश्रा और प्रेमानंद महाराज के बीच सुलह करा दी है. इस पूरे मामले को लेकर प्रेमानंद महाराज के शिष्यों द्वारा वीडियो जारी कर खंडन किया गया था. 

    follow google newsfollow whatsapp