MP Passengers in Kedarnath: केदारनाथ में फंसे मध्य प्रदेश के यात्री, 51 को एयरलिफ्ट कर बचाया, CM मोहन एक्टिव?

रवीशपाल सिंह

02 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 2 2024 12:55 PM)

Char Dham Yatra: भारी बारिश के चलते केदारनाथ धाम यात्रा पैदल मार्ग कई स्थानों पर क्षतिग्रस्त हो गया, जिसकी वजह से यात्री कई जगहों पर फंसे हुए हैं. मध्य प्रदेश की मोहन सरकार एक्टिव हुई और 51 यात्रियों को एयरलिफ्ट कराया गया है. बाकी फंसे हुए लोगों को बचाने की कोशिश की जा रही है.

mptak
follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

केदारनाथ धाम यात्रा का पैदल मार्ग कई स्थानों पर क्षतिग्रस्त हो गया.

point

मध्य प्रदेश के 61 यात्रियों के फंसे होने की खबर सामने आयी है.

Kedarnath Cloud burst: केदारनाथ धाम में बारिश के बीच यात्रियों के फंसे होने की खबर से हड़कंप मचा हुआ है. भारी बारिश के चलते केदारनाथ धाम यात्रा का पैदल मार्ग कई स्थानों पर क्षतिग्रस्त हो गया, जिसकी वजह से यात्री कई जगहों पर फंसे हुए हैं. मध्य प्रदेश के 61 यात्रियों के फंसे होने की खबर सामने आयी थी, सीएम मोहन यादव ने उनके रेस्क्यू को लेकर बड़ी जानकारी दी है.

सीएम मोहन  यादव ने सोशल मीडिया एक्स के जरिए जानकारी देते हुए बताया कि बाबा केदारनाथ के दर्शन हेतु गए शिवपुरी के 61 श्रद्धालु, जो तेज बारिश में फंस गए थे, सुरक्षित बचा लिए गए हैं. अभी तक 51 लोग हेलीकॉप्टर से रेस्क्यू कर रुद्रप्रयाग पहुंचा दिए गए ,हैं तथा 10 लोग केदारनाथ क्षेत्र में ही रुके हैं, जो सुरक्षित हैं.

देखिए ये VIDEO...

उत्तराखंड सरकार के संपर्क में हैं

सीएम मोहन यादव ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि मध्य प्रदेश सरकार सतत उत्तराखंड सरकार के संपर्क में है. cm ने लिखा, " जीवन रक्षा हेतु त्वरित कार्रवाई के लिए मैं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री माननीय श्री पुष्कर सिंह धामी जी, जिला प्रशासन और राहत बचाव दल के समस्त सदस्यों का आभार व्यक्त करता हूं."

जरूरी कदम उठा रही सरकार- सीएम

बता दें कि केदारनाथ में बादल फटने के बाद अफरा-तफरी का माहौल है. हालांकि पुलिस प्रशासन और एसडीआरएफ की टीम अलर्ट मोड पर हैं. यात्रियों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है. सीएम मोहन यादव ने कहा, "हमारी धार्मिक यात्रा के दौरान वर्षाजनित कठिनाइयों के कारण यह घटना हुई है. हमारी प्राथमिकता यह है कि किसी भी यात्री को कोई कष्ट न हो. राज्य सरकार यात्रियों की पूर्ण सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठा रही है. "

    follow google newsfollow whatsapp