राधा रानी पर पंडित प्रदीप मिश्रा के बयान पर बवाल, सांदीपनी आश्रम के पुजारी ने दे दिया अल्टीमेटम, बढ़ेंगी कथावाचक की मुश्किलें?

एमपी तक

26 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 26 2024 9:50 AM)

Pandit Pradeep Mishra: कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा विवादों में घिर गए हैं. उनके एक बयान ने उनके लिए मुश्किलें खड़ी कर दी हैं. दरअसल प्रदीप मिश्रा ने भगवान कृष्ण और राधा रानी को लेकर विवादित बयान दिया था, जिसके बाद उनकी आलोचना हो रही है.

mptak
follow google news

Pandit Pradeep Mishra: कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा विवादों में घिर गए हैं. उनके एक बयान ने उनके लिए मुश्किलें खड़ी कर दी हैं. दरअसल प्रदीप मिश्रा ने भगवान कृष्ण और राधा रानी को लेकर विवादित बयान दिया था, जिसके बाद उनकी आलोचना हो रही है. मथुरा में ब्रज के संतों, महंतों और धर्माचार्यों ने महापंचायत आयोजित कर उनके बयान का विरोध किया. इस मामले में अब भगवान कृष्ण की शिक्षास्थली के सांदीपनि आश्रम के पुजारी भी कूद पड़े हैं. उन्होंने कहा कि प्रदीप मिश्रा को मथुरा जाकर प्रेमानंद महाराज जी से माफी मांगनी चाहिए, नहीं तो मामला अब कोर्ट तक जाएगा.

यह भी पढ़ें...

राधा रानी पर विवादित बयान पर बवाल

प्रदीप मिश्रा के बयान पर संत समाज अपनी नाराजगी लगातार जाहिर कर रहा है. पिछले दिनों पंडित प्रदीप मिश्रा ने छत्तीसगढ़ में आयोजित कथा के दौरान राधा रानी पर एक विवादित बयान दिया था. उनके इस बयान पर मथुरा के संत प्रेमानंद ने भी आपत्ति दर्ज कराई थी. इसके बाद से प्रदीप मिश्रा के खिलाफ लोगों की नाराजगी बढ़ती ही जा रही है. आम जन और संत समाज लगातार प्रदीप मिश्रा पर सवाल खड़े कर रहा है. तो वहीं दूसरी तरफ प्रदीप मिश्रा पूरे मामले को लेकर चुप्पी साधे हुए हैं.  

सांदीपनि आश्रम के पुजारी और सांदीपनि जी की 202 पीढ़ी के रूपम व्यास पंडित, प्रदीप मिश्रा के बयान से बहुत नाराज हैं. व्यास ने कहा कि प्रेमानंद जी और संतों के पास जाकर पंडित प्रदीप मिश्रा को माफ़ी मांगनी चाहिए. शिव पुराण के नाम कई प्रकार के टोने टोटके कर रहे हैं.

राधा रानी विवाद को लेकर बोलने से बचे पंडित मिश्रा

राधा रानी को लेकर दिए विवादित बयान के बाद अंतरराष्ट्रीय कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा ने प्रेस वार्ता आयोजित की थी. कुबेरेश्वर धाम में प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया. लेकिन इस दौरान उन्होंने राधा रानी के बयान के विवाद को लेकर चुप्पी साध ली है. पंडित प्रदीप मिश्रा ने कुछ भी कहने से पहले ही मना कर दिया है. उन्होंने सिर्फ कुबेरेश्वर धाम में गुरु पूर्णिमा महोत्सव और कावड़ यात्रा को लेकर ही जानकारी दी है.

इनपुट: उज्जैन से संदीप कुलश्रेष्ठ और सीहोर से नवेद जाफरी की रिपोर्ट

ये भी पढ़ें: मोहन यादव को अचानक आ गया दिल्ली से बुलावा, कैबिनेट के बाद 5 दिन में दूसरी बार दिल्ली पहुंचे CM

    follow google newsfollow whatsapp