कल का मौसम 15 अगस्त 2024: भोपाल-इंदौर में कहर बरपाएगी बारिश! IMD Extremely Heavy Rain Alert

एमपी तक

14 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 14 2024 12:58 PM)

Madhya Pradesh weather Update: मध्य प्रदेश में मूसलाधार बारिश (Haevy Rain) का सिलसिला लगातार जारी है. मानसूनी एक्टिविटी धीमी पड़ने की वजह से बारिश की रफ्तार में कमी आई थी, लेकिन मौसम ने फिर अपना मिजाज बदल लिया है और एक बार फिर प्रदेश में मूसलाधार बारिश शुरू हो गई है.

mptak
follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

गुरुवार को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है.

point

कहीं रिमझिम बारिश तो कहीं तेज बारिश की चेतावनी है.

Madhya Pradesh weather Update: मध्य प्रदेश में मूसलाधार बारिश (Haevy Rain) का सिलसिला लगातार जारी है. मानसूनी एक्टिविटी धीमी पड़ने की वजह से बारिश की रफ्तार में कमी आई थी, लेकिन मौसम ने फिर अपना मिजाज बदल लिया है और एक बार फिर प्रदेश में मूसलाधार बारिश शुरू हो गई है. मंगलवार को प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश देखने को मिली, बुधवार सुबह से ही रिमझिम बारिश का सिलसिला जारी है. वहीं गुरुवार (15 August Thursday) को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. 

मुरैना में तालाब फूटने से हड़कंप

भारी बारिश के चलते नदी-तालाब उफान पर हैं.  मुरैना के सबलगढ़ तहसील का टोंगा तालाब भारी बारिश के कारण फूट गया. अचानाक  मिट्टी की बनी तालाब की दीवार टूट गई है. जिसकी वजह से आसपास के कई गांवों में पानी भर गया. बताया जा रहा है कि करीब 20 गांव तालाब फूटने की वजह से प्रभावित हुए हैं. इससे सबलगढ़ और मुरैना मुख्य मार्ग में पानी भरने के कारण यातायात भी बाधित हो गया. हालांकि प्रशासन ने फिलहाल जेसीबी की मदद से छेद बंद कर दिया है.

गुरुवार को इन जिलों में अलर्ट!

मौसम विभाग ने 15 अगस्त यानी गुरुवार के लिए पूरे प्रदेशभर में येलो अलर्ट जारी किया है. कल रिमझिम बारिश का दौर देखने को मिलेगा. भोपाल, इंदौर, उज्जैन, जबलपुर, ग्वालियर समेत पूरे प्रदेशभर में हल्की-फुल्की बारिश की संभावना है. हालांकि कहीं पर भी भारी बारिश के आसार नहीं हैं. 

आज ऐसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग ने आज यानी कि 14 अगस्त को 7 जिलों में तेज बारिश के आसार जताए हैं.  आज गुना, सागर, अनूपपुर, डिंडोरी, मंडला और बालाघाट जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. वहीं राजधानी भोपाल समेत प्रदेश के अन्य जिलों में हल्की-फुल्की बरसात देखने को मिल सकती है. 

 

ये भी पढ़ें: MP Weather: बारिश से फिर बेहाल मध्य प्रदेश, Guna-Sagar समेत 7 जिलों में मौसम विभाग का अलर्ट!

    follow google newsfollow whatsapp