MP Weather: मध्य प्रदेश में फिर बदला मौसम का मिजाज, जबलपुर समेत इन जिलों में बारिश का अलर्ट!

एमपी तक

22 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 22 2024 9:08 AM)

राजधानी भोपाल समेत कई जगहों पर जोरदार बारिश हुई. मौसम विभाग ने सोमवार को भी तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश और ओलावृष्टि की संभावना जताई है

Rain

Rain

follow google news

Madhya Pradesh Weather: मध्य प्रदेश में मौसम (Mausam) का मिजाज एक बार फिर बदला हुआ नजर आ रहा है. चिलचिलाती धूप और गर्मी के बीच एक बार फिर बारिश का दौर शुरू हो रहा है. रविवार को राजधानी भोपाल समेत कई जगहों पर जोरदार बारिश हुई. मौसम विभाग ने सोमवार को भी तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश और ओलावृष्टि की संभावना जताई है और अलर्ट जारी किया है.

दरअसल, वेस्टर्न डिस्टरबेंस के एक्टिव होने से मध्यप्रदेश में बारिश का दौर शुरू हो रहा है. अगले 24 घंटों के दौरान कई जगहों पर बारिश होने की संभावना है. वहीं 26 अप्रैल से एक नए वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के एक्टिव होने की संभावना बनी हुई है.

इन जिलों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान जबलपुर, छिंदवाड़ा, बुरहानपुर, खंडवा, बैतूल, नर्मदापुरम, रायसेन, सागर, नरसिंहपुर, पांढुर्णा, बालाघाट, मंडला, कटनी, मैहर, उमरिया, डिंडोरी, शहडोल और अनूपपुर जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना जताई है. मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक ओलावृष्टि और तेज हवाओं की वजह से खुले क्षेत्र में फसलों को नुकसान हो सकता है

गर्मी ने बढ़ाई परेशानी

मध्य प्रदेश में एक ओर जहां बारिश कहर बरसा रही है तो वहीं दूसरी ओर गर्मी परेशानी का सबब बनी हुई है. ज्यादातर जगहों का तापमान 40 डिग्री से ऊपर पहुंच चुका है. रविवार को एमपी में अधिकतम तापमान 42 डिग्री के पार पहुंच गया. खरगोन में सर्वाधिक तापमान 42.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं खंडवा में 42.1, सीधी में 41.2, खजुराहो में 40.02, मंडला में 40, रीवा में 40.2, बालाघाट के मलाजखंड में 40 और नर्मदापुरम में 40 डिग्री सेल्सियस दर्द किया गया. 

ये भी पढ़ें: MP Weather: MP में भीषण गर्मी से मिलने वाली है राहत, बारिश को लेकर IMD ने जारी किया अलर्ट

    follow google newsfollow whatsapp