MP Weather: प्रदेश में बदला मौसम का मिजाज, इन जिलों में छाये बादल; IMD ने जारी किया अलर्ट!

एमपी तक

• 02:19 AM • 15 Oct 2023

MP Weather Update: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में मौसम का मिजाज बदलता हुआ दिखाई दे रहा है. रविवार सुबह से ही प्रदेश के कई जिलों में बादल छाए हुए हैं और बारिश (rain) की संभावना है. दरअसल पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने से देशभर के मौसम (Mausam) में परिवर्तन हुआ है. मध्य प्रदेश के इंदौर, […]

weather, mp news, mp weathrer, rain in mp

weather, mp news, mp weathrer, rain in mp

follow google news

MP Weather Update: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में मौसम का मिजाज बदलता हुआ दिखाई दे रहा है. रविवार सुबह से ही प्रदेश के कई जिलों में बादल छाए हुए हैं और बारिश (rain) की संभावना है. दरअसल पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने से देशभर के मौसम (Mausam) में परिवर्तन हुआ है. मध्य प्रदेश के इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर और चंबल संभागों में इसका असर देखने को मिलेगा.

वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के एक्टिव होने से प्रदेश में एक बार फिर बारिश का दौर शुरू होने का अनुमान है. इससे गर्मी से राहत मिलती हुई दिखाई देगी, वहीं आगामी दिनों में हल्की ठंड का दौर शुरू हो जाएगा. 15 अक्टूबर से लेकर 18 अक्टूबर तक प्रदेश में बूंदाबांदी होने की संभावना है. वहीं 20 अक्टूबर तक मौसम ठंडा हो सकता है.

इन जिलों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक रविवार से प्रदेश के मौसम में बदलाव दिखाई देगा. इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर, चंबल संभागों के कई जिलों में हल्की बारिश होने के आसार हैं. सीहोर, राजगढ़, इंदौर, बड़वानी, अलीराजपुर, धार, शाजापुर, आगर मालवा, मंदसौर, नीमच, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया, भिंड, मुरैना, शिवपुरी, श्योपुर, सीधी, सिंगरौली, पन्ना, टीकमगढ़, निवाड़ी और पन्ना जिलों में बारिश होने का अनुमान जताया गया है.

ये भी पढ़ें: MP में मौसम ने बदली करवट, इन जिलों में फिर शुरू होगा बारिश का दौर; जानें

प्रदेश में गर्मी ने मचाई आफत

मध्य प्रदेश में फिलहाल लंबे समय से बारिश पर ब्रेक लगा हुआ है. जिसकी वजह से तापमान लगातार बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है और लगातार गर्मी पड़ रही है. अक्टूबर के महीने में गर्मी ने कई सालों के रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. शनिवार को दमोह में 37.8 सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया, जो प्रदेश में सर्वाधिक था. वहीं रीवा, गुना, खजुराहो, भोपाल, ग्वालियर, शिवपुरी, जबलपुर और उज्जैन जिलों में भी पारा 35 के पार पहुंच गया.

ये भी पढ़ें: MP Weather: मध्य प्रदेश में गर्मी का सितम! टूटा अक्टूबर का रिकॉर्ड; ये रहा सबसे गर्म शहर

    follow google newsfollow whatsapp