MP में मौसम ने बदली करवट, इन जिलों में फिर शुरू होगा बारिश का दौर; जानें

एमपी तक

• 07:14 AM • 14 Oct 2023

MP Weather Update: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में पश्चिमी विक्षोभ एक बार फिर एक्टिव हो रहा है. इसी के चलते प्रदेश में मौसम का मिजाज बदलता हुआ दिखाई देगा. फिलहाल जहां एमपी के कई शहर तेज गर्मी से जूझ रहे हैं तो वहीं कुछ दिनों बाद बारिश की वजह से गर्मी से राहत मिलेगी और […]

weather news, rain alert, madhya pradesh

weather news, rain alert, madhya pradesh

follow google news

MP Weather Update: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में पश्चिमी विक्षोभ एक बार फिर एक्टिव हो रहा है. इसी के चलते प्रदेश में मौसम का मिजाज बदलता हुआ दिखाई देगा. फिलहाल जहां एमपी के कई शहर तेज गर्मी से जूझ रहे हैं तो वहीं कुछ दिनों बाद बारिश की वजह से गर्मी से राहत मिलेगी और इसी के साथ ठंड का दौर शुरू हो जाएगा.

पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने से मध्य प्रदेश के उत्तरी और मध्य भाग में बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने तीन दिनों तक हल्की बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक 15 से लेकर 17 अक्टूबर के बीच बारिश के आसार हैं. इसके बाद तापमान में गिरावट होगी और ठंड देखने को मिलेगी.

ये भी पढ़ें: MP Weather: मध्य प्रदेश में गर्मी का सितम! टूटा अक्टूबर का रिकॉर्ड; ये रहा सबसे गर्म शहर

गर्मी ने तोड़ा रिकॉर्ड

भोपाल में गर्माी ने अक्टूबर के महीने का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. शुक्रवार को राजधानी में 36.7 डिग्री सेल्सियस टेंप्रेचर दर्ज किया गया है, जिसने अक्टूबर के महीने में 7 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया. वहीं दमोह का तापमान 37.8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. जबलपुर, खजुराहो, मंडला, नरसिंहपुर, रीवा, सागर, सतना, सिवनी, सीधी, टीकमगढ़, उमरिया, दतिया और गुना जिलों में भी पारा 30 के पार पहुंच गया.

ये भी पढ़ें: MP से मानसून की विदाई में अभी और इंतजार! अक्टूबर में भी जमकर बरसेंगे बादल

इन जिलों में होगी बारिश

मानसून प्रदेश से विदा ले चुका है लेकिन वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के एक्टिव होने से कई जगहों पर बारिश होती हुई नजर आएगी. मौसम विभाग के अनुसार आगामी दिनों में सीहोर, राजगढ़, इंदौर, बड़वानी, अलीराजपुर, धार, शाजापुर, आगर मालवा, मंदसौर, नीमच, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया, भिंड, मुरैना, शिवपुरी, श्योपुर, सीधी, सिंगरौली, पन्ना, टीकमगढ़, निवाड़ी और पन्ना जिलों में बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग के मुताबिक 15 से लेकर 17 अक्टूबर तक बारिश होने की संभावना जताई गई है.

ये भी पढ़ें: MP में थमेगा बारिश का दौर, मानसून की विदाई को लेकर IMD ने दिया ये अपडेट

    follow google newsfollow whatsapp