MP Weather: मध्य प्रदेश के मौसम में उतार-चढ़ाव जारी, IMD ने जारी किया बारिश का अलर्ट!

एमपी तक

08 Feb 2024 (अपडेटेड: Feb 8 2024 3:52 AM)

बर्फीली हवाओं से तापमान में गिरावट देखी जा रही और कड़ाके की ठंड पड़ (Severe Cold) रही है तो वहीं दूसरी ओर बेमौसम बारिश (Rain) के आसार जताए जा रहे हैं.

MP Weather , Madhya Pradesh IMD big update

MP Weather , Madhya Pradesh IMD big update

follow google news

Weather Of Madhya pradesh: मध्य प्रदेश का मौसम (mausam) लगातार करवट बदल रहा है. देश के उत्तरी हिस्से में हो रही बर्फबारी का असर मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में भी हवाओं का रुख बदल गया है. एक ओर जहां बर्फीली हवाओं से तापमान में गिरावट देखी जा रही और कड़ाके की ठंड पड़ (Severe Cold) रही है तो वहीं दूसरी ओर बेमौसम बारिश (Rain) के आसार जताए जा रहे हैं.

प्रदेश के न्यूनतम तापमान में 2-3 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है. ग्वालियर, रीवा, सागर, भोपाल और नर्मदापुरम संभाग के न्यूनतम तापमान में खास गिरावट देखी गई है. बुधवार को खजुराहो और दतिया में शीतल दिन रहा और कड़ाके ठंड देखी गई.

तापमान में हुई बढ़ोतरी

कुछ दिन पहले जहां न्यूनतम तापमान बढ़कर 10 डिग्री जा पहुंचा तो अब वापस लुढ़कर 7 डिग्री पर आ गया है. मध्य प्रदेश में न्यूनतम तापमान दतिया में दर्ज किया गया, जो 7 डिग्री रहा. दतिया में ही सबसे कम अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं न्यूनतम तापमान की बात करें तो छतरपुर के बिजावर में 7.3, ग्वालियर में 8.6, खजुराहो में 9.2 और रीवा में 9.4 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया.

बारिश का अलर्ट!

मौसम विभाग के मुताबिक अगले 2-3 दिन बाद वेस्टर्न डिस्टर्बेंस होगा,  जिसके बाद प्रदेश में बादल छाने के साथ कहीं-कहीं हल्की बारिश होने के आसार जताए हैं. मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी भोपाल के साथ ही मध्य प्रदेश के कई इलाकों में मूसलाधार बारिश की संभावना है. उत्तर से आ रही बर्फीली हवाओं के कारण मध्य प्रदेश के तापमान में गिरावट देखी जा रही और कड़ाके की ठंड पड़ रही है. अगले 2-3 दिनों तक तापमान में इसी तरह गिरावट होने के आसार हैं. इसके बाद बारिश की संभावना जताई जा रही है.

ये भी पढ़ें: Harda Blast: बड़ा खुलासा! पटाखा फैक्ट्री के नीचे ऐसा क्या था, जिसे सीएम के पहुंचने से पहले छिपा दिया?

    follow google newsfollow whatsapp