MP Weather: मौसम ने अचानक बदला मिजाज, मध्य प्रदेश में भारी बारिश पर ब्रेक? IMD ने दिया बड़ा अपडेट

एमपी तक

12 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 12 2024 7:25 AM)

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में भारी बारिश पर एक तरह से ब्रेक लग गया है. फिलहाल प्रदेश में गरज-चमक के साथ हल्की-फुल्की बारिश देखने को मिल रही है. मौसम विभाग ने आज कहीं भी जोरदार बारिश की संभावना नहीं जताई है.

MP Weather

MP Weather

follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

मध्य प्रदेश में भारी बारिश पर एक तरह से ब्रेक लग गया है.

point

प्रदेश में गरज-चमक के साथ हल्की-फुल्की बारिश देखने को मिल रही है.

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में भारी बारिश पर एक तरह से ब्रेक लग गया है. फिलहाल प्रदेश में गरज-चमक के साथ हल्की-फुल्की बारिश देखने को मिल रही है. मौसम विभाग ने आज कहीं भी जोरदार बारिश की संभावना नहीं जताई है. वहीं भोपाल-इंदौर समेत प्रदेश के अन्य जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है.

इन जगहों पर मौसम विभाग का अलर्ट!

मौसम विभाग ने आज भोपाल,  ग्वालियर, चंबल, इंदौर, उज्जैन, नर्मदापुरम, सागर, रीवा, शहडोल और जबलपुर  संभागों के सभी जिलों में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश होने की संभावना जताई है. बता दें कि रविवार और शनिवार को श्योपुर जिले में भारी बारिश दर्ज की गई थी, जिससे वहां आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया.

कब से बदलेगा मौसम? 

मध्य प्रदेश में 16 अगस्त तक प्रदेश में तेज बारिश का अलर्ट नहीं है. मानसून ट्रफ लाइन करीब आने के बाद प्रदेश में एक बार फिर तेज बारिश का सिलसिला शुरू होगा. दरअसल, मध्यप्रदेश से मानसून ट्रफ और साइक्लोनिक सर्कुलेशन अभी दूर है, जिसकी वजह ले भारी बारिश का दौर फिलहाल थमा हुआ है. वहीं गरज-चमक के साथ हल्की बारिश का सिलसिला जारी है.

यहां भारी बारिश से अस्त व्यस्त हुआ जीवन

श्योपुर जिले में रुक-रुक कर हो रही तेज बारिश एक बार फिर आफत बन गई है. जिले के कई स्थानों पर नदी नाले उफान पर आ गए हैं. इसी बीच जिले के बिचपुरी गांव में तो बारिश का पानी सड़कों से लेकर घरों तक घुस रहा है. यही वजह है कि संभावित बाढ़ के मद्देनजर अलर्ट मोड पर आए प्रशासन ने प्रभावित लोगों को स्कूल और हॉस्टल में शिफ्ट कर गांव में निगरानी बढ़ा दी है. वहीं भिंड में बारिश के लगातार हो रही बारिश के कारण प्रसिद्ध दंदरौआ धाम मंदिर में गर्भ गृह तक पानी भर गया है. 

ये भी पढ़ें: MP Weather: भिंड-श्योपुर में भारी बारिश से बिगड़े हालात, घरों में घुसा पानी, अलर्ट मोड पर प्रशासन

    follow google newsfollow whatsapp