देर रात सिवनी के कलेक्टर और एसपी को सीएम मोहन यादव ने क्यों हटाया? इस बड़े मामले में सामने आई लापरवाही

रवीशपाल सिंह

23 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 23 2024 8:39 AM)

Seoni News: मध्य प्रदेश के सिवनी गौवंश हत्याकांड में एमपी सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है. मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सिवनी जिले के कलेक्टर और एसपी को हटा दिया है.

Madhya Pradesh CM Mohan Yadav

Madhya Pradesh CM Mohan Yadav

follow google news

CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के सिवनी गौवंश हत्याकांड में एमपी की मोहन यादव सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है. मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सिवनी जिले के कलेक्टर और एसपी को हटा दिया है. मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कार्रवाई की जानकारी देते हुए बताया कि घटना में शामिल आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की जा रही है.

यह भी पढ़ें...

अब बड़ा सवाल यह है कि वो कौन सी घटना है, जिसमें लापरवाही पाए जाने पर सीएम मोहन यादव न सिर्फ नाराज हो गए बल्कि रातो रात सिवनी कलेक्टर और एसपी को हटा दिया गया है. दरअसल सिवनी के दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में बीते दिनों 50 से ज्यादा गायों के शव मिले थे. जिनके गले पर धारदार चीज के घाव के निशान थे. इस मामले में अभी तक तीन आरोपियों पर NSA लगाया जा चुका है और उनको जेल भेजा जा चुका है. लेकिन इस घटना को लेकर सिवनी कलेक्टर और एसपी की लापरवाही सामने आई है.

हटाए गए कलेक्टर और एसपी

सिवनी कलेक्टर क्षितिज सिंघल को हटाकर 2015 बैच की आईएएस संस्कृति जैन को जिले का नया कलेक्टर बनाया गया है. वहीं सिवनी एसपी राकेश कुमार सिंह को पुलिस मुख्यालय भेजा गया है और 2016 बैच के आईपीएस अधिकारी सुनील कुमार मेहता को नया एसपी बनाया गया है. 

जंगल में मिले थे गौवंश के शव

आपको बता दें कि दो दिन पहले सिवनी जिले की वैनगंगा नदी और उसके आसपास के जंगलों में 50 से ज्यादा गौवंश के शव मिले थे. इन सभी गौवंश को बेरहमी से काटा गया था और इनके गले पर धारदार चीज के निशान मिले थे. इसके बाद इलाके में तनाव पैदा हो गया था. मामले में कार्रवाई करते हुए सीएम मोहन यादव ने शनिवार को सिवनी के कलेक्टर और एसपी को हटा दिया. मुख्यमंत्री ने जानकारी दी है कि घटना में संलिप्त प्रत्येक आरोपी पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जा रही है.

    follow google newsfollow whatsapp