लोकसभा चुनाव से पहले सिंधिया का ‘खेला’ शुरू, कहां से लड़ेंगे चुनाव? खुद कर दिया खुलासा

विकास दीक्षित

05 Feb 2024 (अपडेटेड: Feb 5 2024 1:57 PM)

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से ठीक पहले केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुना लोकसभा सीट पर ‘खेला’ शुरू कर दिया है. सिंधिया लगातार गुना-शिवपुरी क्षेत्र में फील्डिंग कर रहे हैं, ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि वह गुना शिवपुरी सीट से चुनाव लड़ेंगे, लेकिन इस बार उन्होंने खुद ही चुनाव लड़ने को लेकर बड़ा बयान दिया है.

follow google news

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से ठीक पहले केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुना लोकसभा सीट पर ‘खेला’ शुरू कर दिया है. सिंधिया लगातार गुना-शिवपुरी क्षेत्र में फील्डिंग कर रहे हैं, ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि वह गुना शिवपुरी सीट से चुनाव लड़ेंगे, लेकिन इस बार उन्होंने खुद ही चुनाव लड़ने को लेकर बड़ा बयान दिया है. सिंधिया राज्यसभा सांसद और केंद्र सरकार में नागरिक और उड्डयन मंत्री हैं.

मध्य प्रदेश में लोकसभा सीटों से कई दावेदारों के नामों की चर्चा शुरू हो गई है, इसमें सबसे ज्यादा सुर्खियों में ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम है. चर्चा है कि सिंधिया गुना- शिवपुरी लोकसभा सीट से दावेदारी कर सकते हैं. अब खुद सिंधिया ने इसे लेकर जवाब दिया है. गुना लोकसभा सीट पर पांच दिवसीय दौरे को लेकर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, ‘मेरा दौरा मेरी सोच विचारधारा संभाग को मजबूत करने के लिए है. पिछले 20 सालों से मैं निरंतर गुना लोकसभा क्षेत्र में सक्रिय हूं.’

लोग लगाने लगे नारे तो सिंधिया ने रोका

ज्योतिरादित्य सिंधिया सांसद खेल महोत्सव में शामिल होने गुना पहुंचे थे. महोत्सव में देसी खेल का लुत्फ उठाया. हालांकि सितोलिया (देसी खेल) खेलते वक्त ज्योतिरादित्य सिंधिया एक दो नहीं बल्कि तीन बार निशाना चूक गए… लेकिन चौथी बार निशाना लगाने में सिंधिया सफल हो गए. सिंधिया को निशाना लगाते देख कुछ लोग नारे लगाने लगे “श्रीमंत सिंधिया जिंदाबाद”. ज्योतिरादित्य सिंधिया जब मंच पर पहुंचे तो उनके भाषण के बीच में दोबारा नारे लगाए गए “गुना शिवपुरी अशोकनगर की मजबूरी है ज्योतिरादित्य सिंधिया जरूरी है”. हालांकि सिंधिया ने नारेबाजी को रोकते हुए कहा कि मैं जरूरी नहीं हूं मेरे बच्चे जरूरी हैं.

ये भी पढ़ें: MP: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को तगड़ा झटका! इस दिग्गज नेता ने थामा भाजपा का दामन

सिंधिया ने दी समझाइश

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने रस्साकशी खेल के माध्यम से राजनीति की परिभाषा भी समझाई. सिंधिया ने इशारों इशारों में कह दिया कि रस्साकशी में एक तरफ से खींच तो दूसरी तरफ से टेंशन, पाला बदलने के बाद भी नतीजा नहीं निकला. एक शिकारी आ गया उसने लक्ष्य की पूर्ति कर दी. सिंधिया का ये बयान अब चर्चाओं में है. बता दें कि सिंधिया को 2019 में गुना सीट से हार का मुंह देखना पड़ा था. तब उन्हें बीजेपी के केपी यादव ने हरा दिया था. देखिए पूरी रिपोर्ट… 

    follow google newsfollow whatsapp