BJP विधायक के बेटे का काफिला महाकाल लोक में घुसा, कलेक्टर ने दौड़ लगाकर रोका, फिर हो गया बवाल

संदीप कुलश्रेष्ठ

09 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 9 2024 8:59 PM)

Ujjain Mahakal: उज्जैन महाकाल लोक में सुरक्षा व्यवस्था की बड़ी चूक हो गई, जब बीजेपी विधायक के बेटे विक्रम सिंह पंवार के बेटे का काफिला प्रतिबंधित क्षेत्र में घुस गया. इसके बाद जमकर बवाल हो गया.

follow google news

Ujjain Mahakal: उज्जैन महाकाल में शुक्रवार को नागपंचमी पर लाखों लोगों की भीड़ दर्शन करने के लिए पहुंची. लेकिन इस बीच देवास से BJP विधायक गायत्री राजे के बेटे विक्रम सिंह गाड़ियों के काफिले के साथ महाकाल लोक में घुस गए. कलेक्टर और एसपी ने जब यह देखा तो उन्होंने दौड़ लगाकर गाड़ियों को रोका. कलेक्टर और एसपी ने कार ड्राइवर को जमकर हड़काया और वाहनों को जब्त करने के आदेश दे दिए. 4 वाहनों को जब्त कर थाने पहुंचा दिया गया. 

दरअसल, शुक्रवार को नागपंचमी पर्व पर लाखों श्रद्धालु महाकाल मंदिर में दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं. ऐसे में कुछ मार्गों को वन-वे और कुछ पर गाड़ियों की एंट्री बंद कर दी थी. इसे सुरक्षा में बड़ी चूक माना जा रहा है.

उज्जैन कलेक्टर ने लोगों को जमकर हड़काया.

प्रतिबंधित क्षेत्र में विधायक के बेटे ने प्रवेश करवा दी गाड़ी 

शुक्रवार दोपहर 3:30 बजे, विक्रम सिंह पंवार नीलकंठ द्वार से महाकाल लोक में प्रवेश कर गया. इस क्षेत्र में VIP गाड़ियों का प्रवेश प्रतिबंधित है, और यहां से वीआईपी व्यक्तियों को पैदल या ई-कार्ट लेकर ही अंदर प्रवेश कर जाते हैं. इसके बावजूद, विधायक पुत्र का काफिला सीधे कंट्रोल रूम से होते हुए महाकाल लोक और फिर मानसरोवर तक पहुंच गया. इस दौरान वहां तैनात सुरक्षा कर्मियों में अफरा-तफरी मच गई, और उन्होंने गाड़ियों को रोकने का प्रयास किया.

उज्जैन महाकाल मंदिर के महालोक में बवाल.

'राजनीति बंद कर दो, वरना मौत के लिए तैयार रहो', गोविंद सिंह ने सभा में पढ़ी चिट्ठी तो मची सनसनी

कलेक्टर और एसपी ने की कड़ी कार्रवाई

घटना के समय, उज्जैन के कलेक्टर नीरज सिंह और एसपी प्रदीप शर्मा कंट्रोल रूम में व्यवस्थाओं का निरीक्षण कर रहे थे. जब उन्होंने गाड़ियों का काफिला महाकाल लोक में देखा, तो उन्होंने त्वरित कार्रवाई करते हुए गाड़ियों को रोकने के लिए दौड़ लगाई. गाड़ी के ड्राइवर से तीखी बहस के बाद, उन्होंने गाड़ियों को जब्त करने का आदेश दिया. हालांकि, इस दौरान विक्रम सिंह पंवार पहले ही महाकाल मंदिर में दर्शन करने पहुंच चुके थे.

उज्जैन के कलेक्टर नीरज सिंह ने घटना पर नाराजगी जताते हुए कहा, "गाड़ियों के काफिले ने अनधिकृत प्रवेश किया है. सभी को जब्त कर थाने भेज दिया गया है.

    follow google newsfollow whatsapp