VIDEO: जंगल में अपनी मां के साथ प्यास बुझाता दिखा ब्लैक पैंथर 'बघीरा', मोगली लैंड से आई ये खूबसूरत तस्वीर

पुनीत कपूर

29 May 2024 (अपडेटेड: May 29 2024 1:01 PM)

Black panther Bagheera: पेंच टाइगर रिज़र्व से बेहद दुर्लभ तस्वीर सामने आई है, जिसमें 'बघीरा' के नाम से जाने वाला ब्लैक पैंथर अपनी मां के साथ बैठा नज़र आ रहा है. वह अपनी मां के साथ एक ही जगह पानी पीते दिखाई दे रहा है.

follow google news

Black Panther Rarest Wildlife Photo: पेंच टाइगर रिज़र्व से बेहद दुर्लभ तस्वीर सामने आई है, जिसमें 'बघीरा' के नाम से जाने वाला ब्लैक पैंथर अपनी मां के साथ बैठा नज़र आ रहा है. पेंच के टुरिया गेट के झंडीमट्टा तालाब के पास आज शाम पर्यटकों को ये दुर्लभ नज़ारा दिखा. भीषण गर्मी के बीच ब्लैक पैंथर बघीरा प्यास बुझाने के लिए तालाब पहुंचा था, इसी दौरान उसकी दुर्लभ तस्वीर कैमरे में कैद हो गई.

मां के साथ 'बघीरा' ने बुझाई प्यास

सबसे पहले मादा तेंदुआ तालाब से पानी पीते हुए नज़र आती है और कुछ ही सेकंड्स में ब्लैक पैंथर भी नज़र आता है. भीषण गर्मी में अपनी प्यास बुझाने के बाद ब्लैक पैंथर शावक अपनी मां के साथ बैठे नज़र आता है. इस दुर्लभ तस्वीर को वाइल्ड लाइफ फ़ोटग्राफ़र मोनू दुबे ने अपने कैमरे में क़ैद किया है. जंगल में चहलकदमी में करते हुए बघीरा का खूबसूरत वीडियो भी सामने आया है...

बीते कुछ वक़्त से ब्लैक पैंथर की साइटिंग पर्यटकों को काफ़ी ज़्यादा रोमांचित कर रही है, लेकिन ये पहली बार है जब ब्लैक पैंथर अपनी मां के साथ बैठा नज़र आया. बता दें कि ब्लैक पेंथर दुर्लभ हैं, ये भारत में मध्य प्रदेश के पेंच, ताडोबा, काबिनी, नागरहोल और भद्रा टाइगर रिजर्व में ही पाए जाते हैं. 

ब्लैंक पैंथर वाइल्ड लाइफ लवर्स कर रहा अट्रैक्ट

पेंच टाइगर रिज़र्व के डिप्टी डायरेक्टर रजनीश सिंह ने बताया कि "पेंच हमेशा से ही 'द जंगल बुक' स्टोरी के लिए पूरी दुनिया में वाइल्ड लाइफ लवर्स के बीच लोकप्रिय रहा है, बीते कुछ सालों से ब्लैक पैंथर की साइटिंग ने इस लोकप्रियता में और इज़ाफ़ा किया है."

ये भी पढ़ें: Kuno: बाड़ों में पाइपलाइन बिछाकर कर रहे पानी का छिड़काव, चिलचिलाती गर्मी से चीतों को बचाने के पक्के इंतजाम

    follow google newsfollow whatsapp