कांग्रेस की पहली लिस्ट में हो रही देरी तो क्यों दिग्विजय ने टिकट मांगने वालों के जाेड़ लिए हाथ?

एमपी तक

11 Sep 2023 (अपडेटेड: Sep 11 2023 3:37 PM)

Before the Congress list came out, Digvijay joined hands with ticket seekers and told who would get the ticket!

follow google news

MP Elections 2023: इन दिनों उम्मीदवारी के फॉर्म लेकर पार्टी कार्यकर्ता मध्य प्रदेश के पीसीसी दफ्तर पहुंच रहे हैं. यही नहीं,भोपाल से लेकर दिल्ली चक्कर भी लगा रहे हैं, लेकिन कांग्रेस के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट आने में लगातार देरी हो रही है, ऐसे कार्यकर्ता अधीर हो रहे हैं और पहली लिस्ट आने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. वहीं लिस्ट में हो रही देरी और टिकट मांगने वालों की बढ़ती संख्या को देखते हुए दिग्विजय सिंह ने हाथ जोड़ लिए हैं. उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से हाथ जोड़कर प्रार्थना की है कि भोपाल और दिल्ली के चक्कर लगाना बंद करें. उन्होंने कहा कि उम्मीदवारों का फैसला कई सर्वे के बाद किया जाएगा.

टिकट के लिए 5 हजार से अधिक आवेदन

विधानसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक पार्टी कार्यकर्ताओं से 5,000 से अधिक आवेदन पीसीसी दफ्तर में आए हैं. पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने एक्स पर पोस्ट किया, कहा- ‘हमें हाथ जोड़कर कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवारों से अनुरोध करते हैं कि वे भोपाल और दिल्ली में चक्कर लगाना बंद करें. डीसीसी (जिला कांग्रेस कमेटी) की सिफारिश आ गई है, पर्यवेक्षक आपसे मिले हैं, स्क्रीनिंग कमेटी आपसे मिली है. उम्मीदवारों का फैसला किसी की सिफारिश पर नहीं बल्कि कई सर्वे रिपोर्ट के आधार पर किया जाएगा. धैर्य रखें.’

जारी हो सकती है कांग्रेस की पहली लिस्ट!

कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली लिस्ट मंगलवार को जारी हो सकती है. पार्टी की राज्य स्क्रीनिंग कमेटी और केंद्रीय नेतृत्व के बीच दिल्ली में बैठक होनी है. इसमें नामों की लिस्ट को अंतिम रूप दिया जा सकता है. स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष भंवर जितेंद्र सिंह, सदस्य अजय कुमार लल्लू और सप्तगित्री उलका के साथ, पीसीसी प्रमुख कमलनाथ, मध्य प्रदेश के चुनाव प्रभारी रणदीप सुरजेवाला, दिग्विजय सिंह 12 सितंबर को नई दिल्ली में होने वाली बैठक में उपस्थित रहेंगे. इसमें उम्मीदवारों के नामों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए एआईसीसी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के बैठक में मौजूद रहने की उम्मीद है.

पहली लिस्ट 66 सीटों पर

सूत्रों की मानें तो पार्टी उन सीटों पर नए और युवा चेहरों को मैदान में उतार सकती है, जहां कांग्रेस लगातार बीजेपी से हारती रही है. कांग्रेस दो बार से अधिक चुनाव में हारने वाले किसी भी प्रत्याशी को टिकट नहीं देगी. खासकर उन 66 सीटों पर जिन्हें भाजपा का गढ़ माना जाता है. जिसके लिए दिग्विजय सिंह ने कैंपेनिंग की है. माना जा रहा है कि कांग्रेस चुनाव आयोग द्वारा आदर्श आचार संहिता लागू होने से पहले अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है.

    follow google newsfollow whatsapp