पटवारी भर्ती पर लगी रोक सरकार ने हटा दी, लेकिन उस कॉलेज का क्या, जहां से निकले 10 में 7 टॉपर?

एमपी तक

15 Feb 2024 (अपडेटेड: Feb 15 2024 4:23 PM)

Patwari Bharti Exam News: मध्य प्रदेश पटवारी परीक्षा भर्ती में गड़बड़ी को जांच में क्लीन चिट मिल गई है. सरकार की तरफ से पटवारी परीक्षा के जारी रिजल्ट के अनुसार, भर्ती करने के आदेश जारी किए है. वहीं, इस पर सियासत भी शुरू हो गई है.

follow google news

Patwari Bharti Exam News: मध्य प्रदेश पटवारी परीक्षा भर्ती में कोई गड़बड़ी नहीं हुई थी. सरकार की जांच के बाद कर्मचारी चयन बोर्ड को क्लीन चिट दे दी गई है. सरकार की तरफ से पटवारी परीक्षा के जारी रिजल्ट जारी करने और नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू करने के आदेश जारी किए गए है. वहीं दूसरी तरफ, इस पर सियासत भी शुरू हो गई है. कांग्रेस ने परीक्षा की सीबीआई जांच की मांग की है.

बता दें कि राज्य कर्मचारी चयन बोर्ड ने पटवारी भर्ती के लिए नवंबर 2022 में 9000 से अधिक पदों के लिए विज्ञापन निकाला था, जिसकी परीक्षाएं मार्च-अप्रैल 2023 में आयोजित कराई गईंं. 12 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किया था और 9 लाख से अधिक अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए. कर्मचारी चयन बोर्ड ने पटवारी परीक्षा के परिणाम 30 जून 2023 को घोषित किए थे.

क्या था पूरा मामला?

परीक्षा रिजल्ट आते ही ऐसा कुछ हुआ कि जो लोग परीक्षा में शामिल हुए थे, वह अगले कुछ दिनों में सड़कों पर उतर आए, जब उन्हें पता लगा कि शीर्ष 10 टॉपर्स में से 7 ग्वालियर के एक ही कॉलेज एनआरआई से हैं और ये कॉलेज एक भाजपा नेता संजीव कुशवाह का है. कांग्रेस ने इस मामले में जमकर हंगामा शुरू कर दिया और अभ्यर्थी सड़कों पर उतर गए.

राज्य के तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 16 जुलाई 2023 को परीक्षा रोक दी. तीन दिन बाद जस्टिस वर्मा आयोग की घोषणा की गई. राज्य सरकार पर इससे पहले भी कई सारी परीक्षाओं में गड़बड़ी को लेकर आरोप लगते रहे हैं, जिससे तत्कालीन सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इस मामले में न्यायमूर्ति वर्मा आयोग का गठन कर जांच कराई. देखें ये खास VIDEO रिपोर्ट…

    follow google newsfollow whatsapp