MP Weather: मौसम विभाग ने जारी किया मध्यप्रदेश के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, जानें आपके जिले में कैसी होगी बारिश

एमपी तक

06 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 6 2024 10:05 PM)

MP Weather: मध्यप्रदेश में बीते कुछ दिनों से अच्छी खासी बारिश हो रही है, जिसकी वजह से नदी-नाले उफान पर चल रहे हैं. मौसम विभाग ने एक बार फिर से मध्यप्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का अनुमान जताया है.

follow google news

MP Weather: मध्यप्रदेश में बीते कुछ दिनों से अच्छी खासी बारिश हो रही है, जिसकी वजह से नदी-नाले उफान पर चल रहे हैं. मौसम विभाग ने एक बार फिर से मध्यप्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का अनुमान जताया है. नदी-नालों के उफान पर बहने की वजह से कई जिलों में लोगों के बह जाने की दुर्घटनाएं भी सामने आ चुकी हैं.

मध्यप्रदेश में 20 जून से बारिश शुरू हुई और अब तक औसत से 20 फीसदी अधिक बारिश हो चुकी है. सिर्फ ग्वालियर-चंबल के इलाके के छोड़ दें तो शेष सभी इलाकों में खासतौर पर मालवा, भोपाल, नर्मदापुरम, महाकौशल के इलाके में भारी बारिश की वजह से कई नदियों पर बने डैम के गेट खोलना पड़े हैं.

मौसम वैज्ञानिकों ने अभी भी रीवा, सीधी, सिंगरौली, बालाघाट, भिंड, ग्वालियर, दतिया, शिवपुरी, अशोक नगर, रायसेन, भोपाल आदि जिलों में अभी भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. कुछ जिलों में कम बारिश का ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है. कुल मिलाकर मध्यप्रदेश में मानसून अभी भी जमकर बरस रहा है और अगले कुछ दिनों तक यह बारिश लगातार होती रहेगी. खबर को विस्तार से जानने के लिए देखें ये वीडियो.

ये भी पढ़ें- MP Weather: मैहर में बांध टूटा तो निकला सैलाब, अपने साथ बहा ले गया सड़क, सामने आईं भयावह तस्वीरें

    follow google newsfollow whatsapp