MP Weather: मध्य प्रदेश में जमकर होगी बारिश! येलो अलर्ट जारी! मौसम को लेकर IMD ने दिया बड़ा अपडेट

एमपी तक

13 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 13 2024 2:00 PM)

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में जोरदार बारिश का सिलसिला लगातार जारी है. मौसम विभाग ने आने वाले 24 घंटों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

follow google news

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में जोरदार बारिश का सिलसिला लगातार जारी है. मौसम विभाग ने आने वाले 24 घंटों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है, जिसके मुताबिक, प्रदेश में अगले 24 घंटे के दौरान बारिश होगी. बारिश के साथ-साथ मौसम विभाग की तरफ से आकाशीय बिजली गिरने और तेज आंधी चलने का भी अलर्ट जारी किया गया है.

मध्य प्रदेश के लगभग सभी जिलों में जोरदार बारिश की संभावना जताई गई है. मध्य प्रदेश के महाकौशल क्षेत्र में लगातार बारिश देखी जा रही है. बैतूल, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट इन तमाम जिलों में भारी बारिश के चलते कई नदियां उफान पर दिखाई दे रही हैं. वहीं आपको बता दें कि विंध्य क्षेत्र में भी लगातार बारिश दिख रही है. कुछ क्षेत्रों के लिए पिछले कुछ दिनों में रेड अलर्ट भी जारी किया गया था. यहां पर भी नदी-नाले उफान पर दिखाई दे रहे हैं. 

बारिश से बढ़ा जलस्तर

लगातार हो रही बारिश से मध्य प्रदेश के जल स्रोतों का पानी भी जल स्तर जो है वह भी बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है. भोपाल की बात करें तो भोपाल में भी लगातार बड़े तालाब का जल स्तर बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है. अगर हम बात करें ग्वालियर-चंबल क्षेत्र की तो यहां पर भी बारिश के चलते लोगों को तापमान से राहत मिली है. तापमान में गिरावट आई है, जिसके चलते लोगों ने कहीं ना कहीं राहत की सांस ली है. 

मानसून को लेकर बड़ा अपडेट

किसान भी फिलहाल मानसूनी बारिश से काफी खुश नजर आ रहे हैं. क्योंकि कई किसानों ने अपनी फसल की रोपाई की है. मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक आने वाले दिनों में मध्य प्रदेश में मानसून थोड़ा सा धीमा पड़ सकता है, लेकिन उसके बाद एक बार फिर जोरदार वापसी करता हुआ मानसून मध्य प्रदेश में दिखाई देगा. लेकिन फिलहाल अगले 24 घंटे पूरे मध्य प्रदेश के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. देखें वीडियो रिपोर्ट...

ये भी पढ़ें: Amarwada By Election Result: 12 राउंड के बाद कांग्रेस के धीरन शाह को मिली 7500 वोटों की बढ़त, बीजेपी बहुत पीछे

    follow google newsfollow whatsapp