लोकसभा चुनाव में नरोत्तम मिश्रा को दी गई ये बड़ी जिम्मेदारी, BJP का चुनाव से पहले बड़ा दांव

धीरज शाह

11 Feb 2024 (अपडेटेड: Feb 11 2024 10:29 AM)

Narottam Mishra New Role in BJP: लोकसभा चुनाव से पहले BJP ने तैयारियां शुरू कर दी है. लोकसभा चुनाव के मिशन को पूरा करने के लिए पार्टी ने पहली बार मध्य प्रदेश के साथ जिला स्तर पर जॉइनिंग कमेटी का गठन किया है. इसमें नरोत्तम मिश्रा को बड़ी जिम्मेदारी दी गई है.  

follow google news

Narottam Mishra New Role in BJP: लोकसभा चुनाव से पहले BJP ने तैयारियां शुरू कर दी है. लोकसभा चुनाव के मिशन को पूरा करने के लिए पार्टी ने पहली बार मध्य प्रदेश के साथ जिला स्तर पर जॉइनिंग कमेटी का गठन किया है. राज्य स्तरीय कमेटी का मुखिया नरोत्तम मिश्रा को बनाया गया है. लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा अपना कुनबा बढ़ाने के साथ-साथ विपक्ष को पूरी तरह से कमजोर करने की रणनीति पर काम कर रही है. यही वजह है कि भाजपा ने पहली बार जॉइनिंग कमेटी का गठन किया है. जिसमें प्रदेश स्तर के नेताओं के साथ-साथ जिला स्तर के नेताओं को शामिल किया गया है.

जॉइनिंग कमेटी ऐसे लोगों को पार्टी की सदस्यता दिलाने का काम कर रही है जो बीजेपी से जुड़ना चाहते हैं. हालांकि पिछले कुछ दिनों में जिस तरह से महाकौशल क्षेत्र में कांग्रेस के कई बड़े नेताओं ने बीजेपी का दामन थामा है. उससे साफ जाहिर है की ये जॉइनिंग कमेटी की रणनीति का ही हिस्सा है. पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा और भाजपा विधायक संजय पाठक को प्रदेश स्तर की जॉइनिंग कमेटी में शामिल किया गया है तो वही प्रदेश के हर एक जिले में एक अलग कमेटी बनाई गई है.

आनंद बर्नार्ड को बनाया संयोजक

जबलपुर जिले में भी इस जॉइनिंग कमेटी में बीजेपी नेता आनंद बर्नार्ड संयोजक, शशिकांत शुक्ला और राजा सराफ को सह संयोजक बनाया गया हैं. पूर्व महापौर और नगर अध्यक्ष प्रभात साहू का कहना है कि भाजपा हमेशा से आम जनता को भारतीय जनता पार्टी से जोड़ने का अभियान चलाते आ रही हैं, लेकिन इस बार यह काम एक कमेटी के द्वारा किया जा रहा है. हालांकि नगर अध्यक्ष कहना है कि यह कमेटी समाज के प्रबुद्ध लोगों को पार्टी की विचारधारा से जोड़ने के लिए बनाई गई है, लेकिन इस कमेटी के पास कांग्रेस के भी कई बड़े नेताओं और कार्यकर्ताओं का आवेदन आया है जिस पर विचार कर प्रदेश कमेटी में भेज दिया जाता है.

ये भी पढ़ें: फिर सुर्खियों में झोपड़ी वाले विधायक कमलेश्वर डोडियार, चमचमाती कार से घर पहुंचे तो देखते रह गए लोग

‘रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के बाद देखा जा रहा है बहाव’

नगर अध्यक्ष प्रभात साहू का कहना है की देश में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद एक अलग ही विचारधारा का बहाव देखा जा रहा है. हर कोई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस काम से खुश है. बीजेपी की विचारधारा से जोड़ना चाह रहा है. कांग्रेस के अंदर भी रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर उत्साह था, लेकिन आला नेताओं के द्वारा आमंत्रण ठुकराने के बाद कांग्रेस में आक्रोश है. इसीलिए कई कांग्रेस के नेता बीजेपी पार्टी से जुड़ रहे हैं. ऐसे नेताओं को पार्टी से जोड़ने के लिए ही जॉइनिंग कमेटी बनाई गई है.

ये भी पढ़ें: BJP में जाने की अटकलों के बीच कमलनाथ ने ले लिया बड़ा फैसला, कांग्रेस को लेकर रखे ये विचार

महाकौशल क्षेत्र में गिरे कांग्रेस के कई विकेट

बीजेपी के नेताओं का तो यह तक कहना है की जॉइनिंग कमेटी के जरिए आने वाले दिनों में कांग्रेस के और भी कई विकेट गिर सकते हैं. यानी की साफ है कि फिलहाल कांग्रेस के नेताओं का बीजेपी में आने का सिलसिला थमेगा नहीं बल्कि आने वाले दिनों में कांग्रेस को और भी कई बड़े झटके लग सकते हैं. बता दें कि पिछले दो हफ़्तों में ही महाकौशल क्षेत्र के तकरीबन दो दर्जन से ज्यादा कांग्रेस के नेता बीजेपी का दामन थाम चुके हैं. इसमें जबलपुर नगर निगम के महापौर और कांग्रेस पार्टी के नगर अध्यक्ष रहे जगत बहादुर सिंह अनु मध्य प्रदेश कांग्रेस लीगल सेल के अध्यक्ष शशांक शेखर साथ ही हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में जबलपुर के सिहोरा विधानसभा क्षेत्र की प्रत्याशी एकता ठाकुर का भी नाम शामिल है.

    follow google newsfollow whatsapp