MP Crime: मैहर में मंदिर की पहाड़ी के पीछे मिले 3 नर कंकाल, मचा हड़कंप

वेंकटेश द्विवेदी

17 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 17 2024 3:30 PM)

MP Crime News: मध्य प्रदेश के मैहर जिले की धार्मिक नगरी में मंदिर की पहाड़ी के पीछे तीन नर कंकाल मिले हैं, जिसके बाद इलाके में सनसनी फ़ैल गई है.

mptak
follow google news

MP Crime News: मध्य प्रदेश के मैहर जिले की धार्मिक नगरी में मंदिर की पहाड़ी के पीछे तीन नर कंकाल मिले हैं, जिसके बाद इलाके में सनसनी फ़ैल गई है. जंगल में पेड़ के ऊपर 3 शव लटके मिले हैं, जिनमें 2 पुरुष तो वहीं 1 महिला का शव है. घटना स्थल से पूजा-पाठ की सामग्री भी बरामद हुई है, जिससे मामला अंधविस्वास और तंत्र साधना से जुड़ा हुआ भी नजर आ रहा है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. 

जंगल में मिले शव कंकाल में तब्दील हो चुके हैं. शवों पर ठंड के कपड़े हैं. पुलिस के मुताबिक, प्रथम दृष्टया ये सुसाइड का केस समझ में आ रहा है, इसके क्या कारण हैं इसकी जांच के लिए मृतकों के परिजनों को बुलाया गया है और उनसे बातचीत की जा रही है.

ये भी पढ़ें: Betul: प्रोफेसर की आंख में मिर्ची डालकर रॉड और डंडों से पीटा, जानलेवा हमला करने वाले छात्रों पर हुआ बड़ा एक्शन

फांसी के फंदे पर मां-बेटों का शव

मध्य प्रदेश के मैहर जिले में मां  शारदा देवी मंदिर की पहाड़ी के पीछे मां और उसके 2 बेटों के कंकाल मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया है. मृतक सीधी जिले के रामगढ़़ के बताए जा रहे हैं. पुलिस अधिकारी की मानें तो ये कंकाल पांच महीने पुराने हैं. मृतकों में सीधी जिले के रामगढ़़ की रहने वाली छुटकी साकेत और उसके दो बेटे राजकुमार साकेत और दीपक साकेत हैं, जो पांच महीने पहले मैहर आए थे. पुलिस अधिकारी के मुताबिक, प्रथम दृष्टया मामला सुसाइड का है, जिसमे फांसी के फंदे में लटककर खुद खुशी होना प्रतीत हो रहा है. हालांकि पुलिस ने आगे और भी जांच कार्यवाही की बात कही है.

सुनसान इलाके में मिला 5 महीने पुराना शव

नगर पुलिस अधीक्षक राजीव पाठक ने बताया कि देवी जी की पहाड़ी के पीछे तीन अज्ञात शव मिले हैं, जिनके बारे में ऐसा कहा जा रहा है कि ये सीधी जिले के रामगढ़ के हैं, जो पांच महीने पहले यहां आए थे. इन्होंने लगभग पांच महीने पहले ही ये घटना कारित ली है, चूंकि देवी जी का वह दुर्गम रास्ता है, जहां पर सामान्यतः लोगों की आवाजाही नहीं है, इसलिए बॉडी की स्मेल भी नहीं आई, साथ ही वहां लोग नहीं गए, जिससे पता भी नहीं चला. पुलिस ने बताया कि जल्द ही हम इस घटना से जुड़े तथ्यों को बारीकी से ऑब्जर्व कर रहे हैं. पीएम के लिए मेडिकल टीम से बात की गई है. 

ये भी पढ़ें: MP: जानलेवा बना रील बनाने का जूनून, रील बनाते समय बाइक फिसलने से हुई मौत! जानें कहां हुई ये दुखद घटना

    follow google newsfollow whatsapp