सीएम मोहन यादव के गृह जिले में आया गुरु-शिष्य परंपरा को शर्मसार कर देने वाला मामला, जानेंगे तो हैरान रह जाएंगे

संदीप कुलश्रेष्ठ

01 May 2024 (अपडेटेड: May 1 2024 6:13 PM)

धार्मिक नगरी उज्जैन में एक शर्मसार करने वाली घटना सामने आयी है, जहां आश्रम में आचार्यो ने अपने ही शिष्यों के साथ अप्राकृतिक कृत्य को अंजाम दिया. इस मामले में पुलिस विस्तार से जांच कर रही है.

Ujjain News

Ujjain News

follow google news

Ujjain Child Sexual Abuse Case: सीएम मोहन यादव के गृह जिले और मध्यप्रदेश की धार्मिक नगरी उज्जैन में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. धार्मिक नगरी उज्जैन में यहां के आश्रम में आचार्यो ने अपने ही शिष्यों के साथ अप्राकृतिक कृत्य को अंजाम दिया. घटना की जानकारी उस समय सामने आयी, जब बच्चे मामले की शिकायत करने महाकाल थाने पहुंचे. महाकाल थाना पुलिस ने 3 बच्चो की शिकायत पर आचार्यो के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर एक आचार्य को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है. वही मामले में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है.

दरअसल उज्जैन के बड़नगर रोड पर दांडी आश्रम स्थित है, जहा बढ़ी संख्या में बच्चों को गुरुकुल के माध्यम से पंडिताई की शिक्षा दी जाती है. आश्रम में आचार्यो द्वारा बच्चो के साथ कमरे में बुलाकर अप्राकृतिक कृत्य और योन शोषण करने की शिकायत 3 बच्चो द्वारा बीती रात महाकाल थाने में पुलिस को बतायी गयी. जिसके बाद पुलिस ने मामले में आश्रम के आचार्यो पर अप्राकृतिक यौन शोषण सहित कई धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है.

जिसके बाद एक आचार्य को पुलिस ने  हिरासत में लेकर पूछताछ की है. सूत्रों की मानें तो शर्मशार कर देने का यह मामला पिछले कई दिनों से जारी है, जहां 2 दर्जन के करीब बच्चो के साथ इस तरह की घटना होने की जानकारी पुलिस को दी गयी है. जिसके बाद अब पुलिस बच्चों से अलग-अलग जानकारी जुटा रही है. जाँच कर रही है.

क्या बोले उज्जैन एसपी

उज्जैन एसपी जयंत राठौर ने कहा कि बड़नगर रोड पर दांडी आश्रम में जो महाकाल थाना क्षेत्र के अंतर्गत आता है, वहां के दो बच्चे कल रात को थाने पर आए थे. उन्होंने थाना प्रभारी को यौन शोषण का बताया था जिस पर महाकाल थाना प्रभारी द्वारा तत्काल कार्रवाई की गई. प्रकरण दर्ज किया गया. जिन आचार्य पर बच्चों ने आरोप लगाए थे उनमें से एक आचार्य को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. आश्रम में जो अन्य बच्चे हैं, उनको विश्वास में लेकर टीम बनाकर उनसे भी पूछताछ की जा रही है.

ये भी पढ़ें- इमरती देवी के वायरल ऑडियो पर क्या बोली बीजेपी प्रत्याशी संध्या राय, खुद पर उठ रहे सवालों के भी दिए जवाब

    follow google newsfollow whatsapp