ग्वालियर में दहशत का दूसरा चेहरा भी आया पुलिस की गिरफ्त में, शॉर्ट एनकाउंटर में पकड़ा गया हत्यारा

सर्वेश पुरोहित

08 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 8 2024 12:56 PM)

Gwalior News: कुछ दिन पहले ग्वालियर में दिनदहाड़े एक महिला की लूट की आड़ में हत्या कर दी गई थी. सीसीटीवी फुटेज से उनकी पहचान हुई तो एक हत्यारा पुलिस ने पहले शॉर्ट एनकाउंटर में पकड़ा तो दूसरा हत्यारा भी बीते रोज पुलिस की गिरफ्त में आ गया.

 Killer caught in short encounter in Gwalior

Killer caught in short encounter in Gwalior

follow google news

Gwalior News: ग्वालियर पुलिस ने आकाश जादौन के शॉर्ट एनकाउंटर के 6 दिन बाद दूसरा शॉर्ट एनकाउंटर कर अनीता गुप्ता हत्याकांड के मुख्य आरोपी मंकू उर्फ मयंक भदौरिया को गिरफ्तार किया है. आरोपी पर एसपी ने पर 20 हजार का इनाम घोषित किया हुआ था. बदमाश ने अपने दो साथी आकाश और सोहम के साथ मिलकर 29 जुलाई को हत्या और लूट की वारदात को अंजाम दिया था. पुलिस की जवाबी फायरिंग में पैर में गोली लगने से घायल हुए आरोपी मयंक को अस्पताल में भर्ती कराया है. वही पुलिस अब उसके ठीक होने के बाद हत्या की वजह को लेकर पूछताछ करेगी.

ग्वालियर पुलिस को सूचना मिली थी कि हत्या और लूट की वारदात में शामिल आरोपी मंकू उर्फ मयंक भदौरिया शंकरपुर से होता हुआ बाइक से जा रहा है. तभी तत्काल क्राइम ब्रांच और माधौगंज थाना पुलिस की टीम एक्टिव हुई और बदमाश की घेराबंदी के लिए शंकरपुर पहुंची.

जब पुलिस ने बदमाश को घेरने की कोशिश की तो उसने अवैध पिस्टल से पुलिस पर फायरिंग कर दी. पुलिस ने अपने ऊपर होती फायरिंग का जवाब देते हुए बदमाश पर फायरिंग की. इस जवाबी फायरिंग के दौरान पुलिस की एक गोली बदमाश के पैर में जा लगी और वहां घायल होकर गिर गया. घायल बदमाश को पुलिस ने धर दबोच लिया और आरोपी को अस्पताल पहुंचाया.

एसपी धर्मवीर सिंह ने बताया कि आरोपी मंकू और मयंक भदौरिया उत्तर प्रदेश आगरा का रहने वाला है. लेकिन वहां वर्तमान में हजीरा कल्पी ब्रिज में रह रहा था और बदमाश ने कानपुर में डकैती की वारदात को भी अंजाम दिया था. हम आपको बता दें कि 2 अगस्त को पुलिस ने शीतला माता रोड पर आरोपी मयंक के दूसरे मुख्य साथी आकाश जादौन का भी शॉर्ट एनकाउंटर कर गिरफ्तार किया था.

ये भी पढ़ें- भोपाल में जहां रहते हैं MLA-सांसद, उस VVIP बिल्डिंग में दिनदहाड़े कट्‌टा अड़ाकर हो गई लूट!

हत्याकांड का मुख्य आरोपी चल रहा था फरार, अब पकड़ में आया

इनके तीसरे साथी सोहम को पुलिस ने पकड़ लिया था. लेकिन उस दौरान गैंग का मुख्य आरोपी मयंक उर्फ मंकू भदौरिया फरार चल रहा था. दरअसल माधौगंज थाना क्षेत्र के प्रीतमपुर में 29 जुलाई को 55 साल की अनीता गुप्ता अपने बेटे जय गुप्ता के साथ स्कूटर से वापस घर लौट रही थी, तभी बाइक सवार बदमाशों ने घर के बाहर उन्हें रोककर बंदूक की नोक पर चेन लूटने की कोशिश की थी. उस दौरान बदमाशों ने गोली चलाते हुए अनीता गुप्ता की हत्या कर दी थी और उसके 1 घंटे बाद महाराजपुरा क्षेत्र के डीडी नगर कुशवाह मार्केट के पास पैदल जा रही महिला प्राचार्य सरिता परिहार पर बंदूक तान कर चेन लूट कर फरार हो गए थे.

जिसके बाद एसपी धर्मवीर सिंह ने तीनों बदमाशों पर 20-20 हजार रुपए का इनाम घोषित किया हुआ था. फिलहाल पुलिस ने घटनास्थल से बदमाश की मोटरसाइकिल और अवैध पिस्टल को जब्त किया है. वहीं पुलिस अब अस्पताल में भर्ती मंकू उर्फ मयंक के अस्पताल के डिस्चार्ज होने के बाद हत्या करने की सही वजह को लेकर पूछताछ करेगी. पुलिस का कहना है अगर इस वारदात में अन्य आरोपी शामिल होना पाए गए तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ेंGwalior: शॉर्ट एनकाउंटर में पकड़े गए दिनदहाड़े हत्या कर दहशत फैलाने वाले बदमाश, पुलिस पर भी की फायरिंग

    follow google newsfollow whatsapp