पुलिस के डर से रिश्वतखोर पटवारी ने निगल लिए 500 के 9 नोट, फिर ऐसे हुए बरामद

अमर ताम्रकर

24 Jul 2023 (अपडेटेड: Jul 24 2023 12:53 PM)

MP News: रिश्वतखोर अधिकारी और कर्मचारियों को रिश्वत खाते तो आपने बहुत देखा होगा लेकिन रिश्वत की रकम को निगलने का हैरान कर देने वाला मामला पहली बार सामने आया है. मध्य प्रदेश के कटनी में एक रिश्वतखोर पटवारी ने लोकायुक्त के पकड़े जाने पर रिश्वत की रकम ही मुंह में डालकर चबा ली. कटनी […]

Bribe taker Patwari swallowed 9 notes of 500 due to fear of police, then it was revealed like this

Bribe taker Patwari swallowed 9 notes of 500 due to fear of police, then it was revealed like this

follow google news

MP News: रिश्वतखोर अधिकारी और कर्मचारियों को रिश्वत खाते तो आपने बहुत देखा होगा लेकिन रिश्वत की रकम को निगलने का हैरान कर देने वाला मामला पहली बार सामने आया है. मध्य प्रदेश के कटनी में एक रिश्वतखोर पटवारी ने लोकायुक्त के पकड़े जाने पर रिश्वत की रकम ही मुंह में डालकर चबा ली. कटनी जिले में पदस्थ पटवारी को आज जब जबलपुर लोकायुक्त की टीम ने रंगे हाथ रिश्वत लेते पकड़ा था, जिसके बाद पटवारी ने रिश्वत की रकम मुंह में चबाकर निगल गया. बाद में डॉक्टरों ने नोट बरामद तो किए, लेकिन वह लुग्दी के रूप में निकले.

बताया जाता है कि कटनी जिले के ग्राम बिलहरी हल्का में पदस्थ पटवारी गजेंद्र सिंह ने जमीन के एक मामले में फरियादी चंदन सिंह लोधी से 5 हजार रुपये की रिश्वत मांगी. फरियादी चंदन सिंह लोधी ने मामले की शिकायत लोकायुक्त जबलपुर को की गई थी. जांच के बाद आज लोकायुक्त जबलपुर की टीम ने बिलहरी पहुंचकर पटवारी गजेंद्र सिंह को साढ़े 4 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार होते ही रिश्वतखोर पटवारी गजेंद्र सिंह ने रिश्वत में मिले पांच-पांच सौ के 9 नोट मुंह में डालकर चबाना शुरू कर दिया.

पटवारी को अस्पताल ले जाया गया. फोटो- एमपी तक

अस्पताल में डॉक्टरों और नर्सों ने उगलवाया
पटवारी के द्वारा नोटों को चला लेने के बाद लोकायुक्त की टीम ने नोटों को निकलवाने के लिए प्रयास करती रही, लेकिन जब नोट निकलवाने में नाकाम रही तो उसे जिला अस्पताल लाया गया है, जहां भारी मशक्कत के बाद आखिरकार रिश्वत के नोटों को लुग्दी के रूप में निकाला गया. इसके लिए पटवारी को दवा दी गई और नर्सों और डॉक्टरों के प्रयास के बाद नोट बरामद किए गए, हालांकि वह साबुत नहीं थे.

    follow google newsfollow whatsapp