Satna news: गिड़गिड़ाती रही दादी, नगर निगम ने दुष्कर्मी पोते का ढहाया घर

योगीतारा दूसरे

18 Aug 2023 (अपडेटेड: Aug 18 2023 6:32 AM)

Satna Minor Girl Rape Case: सतना जिले में मासूम से दुष्कर्म मामले में प्रशासन ने कार्रवाई करते हुये आरोपी के अवैध मकान को ढहा दिया है. प्रशासन का बुलडोजर चलता रहा और आरोपी की दादी गिड़गिड़ाती रही, मिन्नतें करती रही मगर प्रशासन ने एक न मानी और घर को ढहा दिया गया. मासूम बच्ची अब […]

mp breaking news mp news update Satna MP News, Rape Crime MP Police Satna News Satna Minor Girl Rape Case articleSection Madhya Pradesh

mp breaking news mp news update Satna MP News, Rape Crime MP Police Satna News Satna Minor Girl Rape Case articleSection Madhya Pradesh

follow google news

Satna Minor Girl Rape Case: सतना जिले में मासूम से दुष्कर्म मामले में प्रशासन ने कार्रवाई करते हुये आरोपी के अवैध मकान को ढहा दिया है. प्रशासन का बुलडोजर चलता रहा और आरोपी की दादी गिड़गिड़ाती रही, मिन्नतें करती रही मगर प्रशासन ने एक न मानी और घर को ढहा दिया गया. मासूम बच्ची अब भी रीवा के मेडिकल कॉलेज में जीवन और मौत से संघर्ष कर रही है. 

प्रशासन के सामने बेवा दादी का कहना था कि “मकान केवल राकेश के हिस्से का टूटे और किसी का नहीं, उसने लोगों के झूठे बर्तन धो-धोकर गाढ़ी कमाई से मकान बनाया है” 

अवैध निर्माण पाए जाने के बाद कार्रवाई

दुष्कर्मी राकेश वर्मन ने 16 अगस्त को 5 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म किया था. बच्ची अब भी रीवा के मेडिकल कॉलेज में जीवन और मौत से संघर्ष कर रही है. आरोपी पुलिस हिरासत में है. गुरुवार को आरोपी राकेश वर्मन की दादी कलावती को नगर निगम प्रशासन ने नोटिस देकर घर के दस्तावेज तलब किए थे. घर का निर्माण अवैध पाया गया जिसके एवज में नगर निगम प्रशासन ने घर गिराने की कार्यवाही को अंजाम दिया.

तैनात रहा भारी पुलिस बल

जिस वक्त आरोपी के घर का हिस्सा ढहाया जा रहा था. उस वक़्त डिप्टी कलेक्टर नीरज खरे, सीएसपी महेंद्र सिंह चौहान, शहर के तीनों थानों के टीआई शंखधर द्विवेदी, सुदीप सोनी, योगेंद्र सिंह और भारी पुलिस बल समेत नगर निगम के अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे.

तंग गली में घर, नहीं पहुंच पाई जेसीबी

मकान की रजिस्ट्री दुष्कर्म के आरोपी राकेश की दादी कलावती के नाम पर रही है. मगर दादी ने राकेश का हिस्सा अलग कर दिया था. राकेश का घर शहर के जीवन ज्योति कॉलोनी की एक तंग गली के अंदर था. जहां एक बाइक का भी जाना मुश्किल था. ऐसे में नगर निगम के सामने यह समस्या आन खड़ी हो गई कि मकान को बुलडोजर से तोड़ा जाना मुश्किल है ऐसे में कर्मचारियों ने ब्रेकर, हथौड़े और सब्बल से घर को तोड़ा गया.

मासूम की हालत नाजुक

हैवानियत की शिकार मासूम की हालत नाजुक बनी हुई है. उसे इलाज के लिए रीवा के गांधी मेमोरियल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. लिहाजा बड़े ऑपरेशन की तैयारी की जा रही है. मासूम के इलाज में चाइल्ड स्पेशलिस्ट, गायनिकोलॉजिस्ट और सर्जन विभाग के डॉक्टर जुटे हुए हैं. बच्ची का बीपी लगातार अपडाउन हो रहा है. उसकी ब्लडिंग ज्यादा हो गई है, जिससे इन्फेक्शन का खतरा बना हुआ है.

पहले भी कर चुका है दुष्कर्म

नगर पुलिस अधीक्षक महेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि आरोपी वर्ष 2012 में पहले भी कोलगवां थाना क्षेत्र में साढ़े चार साल की बच्ची से दुष्कर्म कर चुका है. इस मामले में उसे कोर्ट से 10 वर्ष की सज़ा मिली थी. मगर जेल में अच्छे चाल-चलन के आधार पर तीन साल की सजा माफ हो गई और 18 महीने पहले वह जेल से बाहर आ गया था. आरोपी ने छूटने के डेढ़ साल बाद एक बार फिर घिनौना जुर्म दोहरा दिया. सनसनीखेज वारदात सामने आने के तीन घंटे में ही पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है. आरोपी से पूछताछ की जा रही है.

ये भी पढ़ें:  शर्मनाक! दुष्कर्म की सजा काट चुके आरोपी ने फिर मासूम बच्ची को बनाया हैवानियत का शिकार

    follow google newsfollow whatsapp