पेशाब कांड के बाद शिवपुरी में दलित युवकों को मैला खिलाने का मामला, आरोपियों पर NSA, घर पर चला बुलडोजर

प्रमोद भार्गव

06 Jul 2023 (अपडेटेड: Jul 6 2023 9:06 AM)

Shivpuri News: मध्यप्रदेश के सीधी में आदिवासी युवक पर पेशाब कांड का वीडियो वायरल होने के बाद सरकार की तरफ से लगातार डेमेज कंट्रोल किया जा रहा है. बीते दिनों शिवपुरी में कुछ समुदाय विशेष के युवकों ने दलित युवकों को मैला खिलाने के अलावा जूतों की माला पहनाकर पूरे गांव में घुमाया था. पूरी […]

Shivpuri, Crime News, Bulldozer, Madhya Pradesh, Rape

Shivpuri, Crime News, Bulldozer, Madhya Pradesh, Rape

follow google news

Shivpuri News: मध्यप्रदेश के सीधी में आदिवासी युवक पर पेशाब कांड का वीडियो वायरल होने के बाद सरकार की तरफ से लगातार डेमेज कंट्रोल किया जा रहा है. बीते दिनों शिवपुरी में कुछ समुदाय विशेष के युवकों ने दलित युवकों को मैला खिलाने के अलावा जूतों की माला पहनाकर पूरे गांव में घुमाया था. पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था. इस मामले में पुलिस ने 7 लाेगों पर मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. इसके अलावा सभी आरोपियों के खिलाफ NSA के तहत कार्रवाई की जा रही है.

जानकारी के मुताबिक 2 जून से शिवपुरी जिले के इस मामले का एक वीडियो तेजी वायरल हो रहा है. जिसमें कुछ लोग दलित युवकों के साथ मारपीट करते हुए दिख रहे हैं. आरोप है कि पीड़ित युवक केवट और जाटव समाज के हैं. इन लोगों पर लड़की छेड़ने का आरोप लगाया गया था.

इस दौरान उनके चेहरे पर कालिख पोतकर और जूते की माला पहनाकर पूरे गांव में भी घुमाया गया.  गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के आदेश के बाद सभी आरोपियों के खिलाफ एनएसए की कार्रवाई की जा रही है.

मानवता को शर्मसार करने वाली घटना- गृह मंत्री
गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मीडिया से चर्चा करते हुये शिवपुरी केस पर कहा कि “मानवता को शर्मसार करने वाली घटना है, घटना को दबाने के लिए कांग्रेस के लोगों ने प्रशासन को फोन किए, यह घटना बर्दास्त नहीं की जाएगी, एनएसए की कार्रवाई के लिए प्रशासन को निर्देश दिए हैं, प्रशासन को कहा गया है यदि अवैध अतिक्रमण है तो उस पर बुलडोजर चलाने की कार्रवाई की जाए”.

दलित युवकों का जुलूस निकाला और खिलाया मल
शिवपुरी के बरखाड़ी गांव में युवतियों के साथ छेड़छाड़ को लेकर अनुज जाटव और संतोष जाटव को कुछ लोगों ने पकड़ लिया था. इसके बाद लोगों ने इन दोनों युवकों का जुलूस निकालकर इनको मैला तक खिलाने की घटना को अंजाम दिया था. पुलिस ने इस मामले में दो महिलाओं रहीशा बानो, साइना बानो सहित अजमद खान, वकील खान, आरिफ खान, शाहिद खान, इस्लाम खान के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

एस पी रघुवंश सिंह भदौरिया ने बताया कि  “सात मुस्लिम परिवार के लोगों पर दलितों को प्रताड़ित करने के आरोप में एफ आई आर दर्ज कर सातों की गिरफ्तारी कर ली गई है. इनमें दो आरोपी महिलाओं को भी गिरफ्तार किया है. मैला खिलाने की बात भी फरियादियों ने कही है. आरोपियों के घर वन भूमि में बने थे,जिन्हें आज तोड़ दिया गया है”.

ये भी पढ़ें: CM ने पीड़ित के पांव धोए और पुलिस ने ऐसे निकाली आरोपी की हेकड़ी, सीधी पेशाब कांड में नया मोड़

    follow google newsfollow whatsapp