ग्वालियर: 3 साल के जिगर के टुकड़े को मां ने इस वजह से छत से फेंक दिया था, केस में हुआ नया खुलासा

सर्वेश पुरोहित

06 Sep 2023 (अपडेटेड: Sep 6 2023 3:30 PM)

Gwalior News: ग्वालियर में एक निर्दयी मां ने अपने जिगर के टुकड़े को छत से फेंककर मौत के घाट उतार दिया. लेकिन घरवालों को हादसे की कहानी सुनाकर भ्रमित कर दिया. लेकिन मरने के कुछ दिनों बाद ही मासूम अपनी हत्यारी मां के सपने में बार-बार आने लगा. डरी-सहमी मां ने पाप को छिपाने के […]

Gwalior: Mother threw a piece of 3 year old's liver from the roof for this reason, new revelation in the case

Gwalior: Mother threw a piece of 3 year old's liver from the roof for this reason, new revelation in the case

follow google news

Gwalior News: ग्वालियर में एक निर्दयी मां ने अपने जिगर के टुकड़े को छत से फेंककर मौत के घाट उतार दिया. लेकिन घरवालों को हादसे की कहानी सुनाकर भ्रमित कर दिया. लेकिन मरने के कुछ दिनों बाद ही मासूम अपनी हत्यारी मां के सपने में बार-बार आने लगा. डरी-सहमी मां ने पाप को छिपाने के लाख जतन किए, लेकिन आखिरकार एक दिन उसने पुलिस कॉन्स्टेबल पति के सामने अपना पूरा जुर्म कुबूल लिया. इसके बाद 3 साल के बेटे को मारने की जो कहानी सामने आई, उसने परिवार से लेकर पुलिस तक के होश उड़ा दिए.

ग्वालियर में अप्रैल में एक सनसनीखेज मामला सामने आया था, जहां पर एक मां ने निर्दयता की सीमा पार करते हुए अपले ही जिगर के टुकड़े को इसलिए छत से फेंक कर मार दिया था. मासूम बेटे का कसूर इतना ही था कि उसने मां को उसके प्रेमी के साथ देख लिया था. अब उस मामले में नया मोड़ आ गया है, अब उसमें मां के साथ छत पर मौजूद रहे उसके प्रेमी को भी पुलिस ने 4 महीने बाद गिरफ्तार कर लिया है.

मां को आने लगे थे डरावने सपने

मामला थाटीपुर थाना क्षेत्र है. कहते हैं कि अपराध सिर चढ़कर बोलता है और फिर अपने ही बेटे की हत्या हो तो वह चैन से सोने नहीं देता. बच्चे की हत्या के कुछ दिन बाद ही उसकी मां ज्योति को डरावने सपने आने लगे और अपना बेटा सपने में दिखाई देने लगा. आखिरकार उसने अपने पाप को पति के सामने बयान किया. पति ने सब कुछ सहते हुए उसकी ऑडियो और वीडियो रिकॉर्डिंग भी अलग-अलग दिन की और आवेदन के साथ थाटीपुर पुलिस को सौंप दिया. जिस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए ज्योति राठौर को उस समय ही गिरफ्तार कर लिया था.

ग्वालियर में तीन साल के मासूम बच्चे को छत से फेंक देने वाली मां के बाद अब प्रेमी भी गिरफ्तार हो गया है. फोटो- एमपी तक

और आखिरकार सच सामने आ ही गया…

पुलिस ने भी आरोपी ज्योति राठौर को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू की. घटना के कारण को जानने की कोशिश की. पहले तो महिला अपने पति की तरह ही दूसरे पुलिसकर्मियों को टालमटोल करती रही. इधर-उधर की कहानी सुनाती रही. लेकिन पुलिस की सख्ती के आगे वह टूट गई और उसने पूरा सच उगल दिया. यह सुनकर ध्यान सिंह और पुलिसकर्मियों के पैरों तले जमीन खिसक गई.

दरअसल, पुलिस कॉन्स्टेबल पति ध्यान सिंह और उसका परिवार अभी तक यह मानकर चल रहा था कि ज्योति ने मासूम बेटे को गुस्से में छत से धक्का दे दिया होगा, उन्हें पता चला कि विवाहेत्तर संबंध के चलते इस घटना को अंजाम दिया गया था.

पड़ोसी की बांहों में थी, बेटे ने देख लिया

पुलिस पूछताछ में पता चला कि ध्यान सिंह की पत्नी ज्योति का अपने पड़ोसी उदय इंदौलिया से अवैध संबंध थे. 28 अप्रैल की शाम ससुराल में कोई कार्यक्रम चल रहा था, इसलिए पति समेत सभी लोग मेहमानों की आवभगत में बिजी थी. इसी दौरान रात के समय शादीशुदा ज्योति छत पर अपने प्रेमी उदय से मिलने पहुंचे गई. मां को छत पर जाते देख मासूम जतिन भी पीछे-पीछे चला गया. जहां उसने अपनी मां को प्रेमी की बाहों में बांहें डालते हुए देख लिया. ज्योति को डर लगा कि कहीं मासूम बेटा उसके प्रेम संबंधों की पोल पति के सामने न खोल दे.

बस, इसी घबराहट में उसने जतिन को छत से फेंक दिया. ऊंचाई से गिरने के कारण बच्चे के सिर में गंभीर चोट आई. हादसा समझकर घरवालों ने घायल को ग्वालियर के ही जयारोग्य अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया. लेकिन डॉक्टर उसने नहीं बचा सके.

    follow google newsfollow whatsapp