Gwalior Crime: ब्रांडेड कंपनियों के नाम पर नकली कोल ड्रिंक की फैक्ट्री पर पुलिस का छापा, मटेरियल देख हैरान रह गई पुलिस

हेमंत शर्मा

19 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 19 2024 6:53 PM)

Gwalior Crime News: ग्वालियर के ट्रांसपोर्ट नगर इलाके में नकली कोल ड्रिंक बनाने की फैक्ट्री चोरी-छिपे चल रही थी, जिस पर पुलिस ने छापामार कार्रवाई की और नामी-गिरामी कोल ड्रिंक के ब्रांड के रेपर और बोतलें सहित अन्य रॉ मटेरियल बरामद किया.

 Gwalior Crime News

Gwalior Crime News

follow google news

Gwalior Crime News:  ग्वालियर के ट्रांसपोर्ट नगर इलाके में नकली कोल ड्रिंक बनाने की फैक्ट्री चोरी-छिपे चल रही थी, जिस पर पुलिस ने छापामार कार्रवाई की और नामी-गिरामी कोल ड्रिंक के ब्रांड के रेपर और बोतलें सहित अन्य रॉ मटेरियल बरामद किया. बहोडापुर थाना क्षेत्र के ट्रांसपोर्ट नगर में जाने-माने ब्रांड की नकली शीतल पेय फैक्ट्री पर पुलिस ने छापामार कार्रवाई कर वहां बडी़ मात्रा में तमाम रॉ मटेरियल के साथ तैयार सॉफ्ट ड्रिंक भी बरामद की है.

इस मामले में मुरैना के रहने वाले आशीष शर्मा को हिरासत में लिया गया है. कुछ फैक्ट्री पर काम करने वाले लोगों से भी पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की है. पुलिस के अनुसार आरोपी आशीष शर्मा ने किसी अन्य नाम के ब्रांड की सॉफ्ट ड्रिंक तैयार करने का लाइसेंस हासिल किया था, लेकिन वह मल्टी नेशनल कोल ड्रिंक ब्रांड के नाम वाली नकली कोलड्रिंक तैयार करने लगा. 

मौके से पुलिस को खाली बोतल, रैपर, पैकिंग मशीनें और दूसरा सामान भी मिला है. गर्मियों में शीतल पेय की मांग तेजी से बढ़ती है. ऐसे में बढ़ती डिमांड को देख ऐसी नकली कोलड्रिंक बनाने वाली फैक्ट्रियां चोरी-छिपे इस तरह के काम को अंजाम देती हैं. पुलिस को एक व्यक्ति द्वारा नकली कोल्ड ड्रिंक की फैक्ट्री के संचालन की सूचना ट्रांसपोर्ट नगर में होने की जानकारी मिली थी.

पुलिस कर रही है पड़ताल, सर्चिंग में तलाशी जाएंगी ऐसी और भी फैक्ट्रियां

ग्वालियर एसपी धर्मवीर सिंह ने बताया कि मुख्य आरोपी आशीष शर्मा को फैक्ट्री से ही पुलिस ने हिरासत में लिया है. जिस तरह आशीष किसी अन्य नाम से कोल ड्रिंक तैयार करने का लाइसेंस लेकर ब्रांडेड कंपनियों के सील, बोतल, रेपर लगाकर नकली कोलड्रिंक बेच रहा था, ऐसी अन्य फैक्ट्रियों की तलाश भी पुलिस कर रही है. पुलिस संदेह के आधार पर ट्रांसपोर्ट नगर के अलावा शहर के दूसरे इलाकों में भी इस तरह की फैक्ट्रियों की तलाश कर रही है.

ये भी पढ़ें- Big Breaking: इंदौर ,भोपाल, ग्वालियर एयरपोर्ट सहित देश के 50 एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की मिली धमकी

    follow google newsfollow whatsapp