BJP विधायक उमा खटीक की बेटी, अमानगंज नगर परिषद अध्यक्ष 30 हजार रिश्वत लेते गिरफ्तार, जानें

दीपक शर्मा

03 May 2024 (अपडेटेड: May 3 2024 6:32 PM)

दमोह जिले के हटा विधानसभा सीट से वर्तमान बीजेपी विधायक उमा देवी खटीक की बेटी सारिका खटीक को लोकायुक्त ने 30 हजार रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया.

सारिका खटीक

सारिका खटीक

follow google news

MP News: मध्य प्रदेश की मोहन सरकार एक तरफ जहां भ्रष्टाचार खत्म करने को लेकर कई तरह के दावे कर रही है, तो वहीं दूसरी तरफ उनके ही विधायकों ने सीएम मोहन यादव के फरमान को न मानने की कसम खा रखी है. ऐसा इसलिए क्योंकि हटा से बीजेपी विधायक उमा देवी खटीक बेटी और नगर परिषद अमानगंज की अध्यक्ष सारिका खटीक गतान के बदले में 30 हज़ार की रिश्वत लेती हुई पकड़ी गई हैं. 

जानकारी के मुताबिक सागर लोकायुक्त की टीम ने अमानगंज नगर पंचायत कार्यालय के उनके दफ्तर में ही कार्यवाही की है. शिकायत कर्ता राघवेंद्र राज मोदी ने बताया कि "वह जब से अध्यक्ष बनी हैं, लिफ्टर के भुगतान में प्रतिमाह पैसा ले रही थी. और यह रकम बढाती जा रही थी. जिससे तंग आकर मैंने सागर लोकायुक्त में शिकायत की और 30 हजार रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़वाया है.  रिश्वत लेने के बाद अध्यक्ष ने राशि अपने बैग में रख ली थी.

 

 

हटा विधायक की बेटी हैं सारिका 

आपको बता दें पन्ना जिले में ऐसा पहली बार हुआ है, जब किसी जन प्रतिनिधि को रिश्वत लेते पकड़ा गया है. जिससे हड़कंप मच गया है. सारिका दमोह जिले की हटा विधायक उमा खटीक की बेटी हैं. जानकारों की माने तो विधायक के कई ओर रिश्तेदार भी हैं जो भ्रष्टाचार में लिप्त हैं. पन्ना जिले में पिछले 6 माह में लोकायुक्त पुलिस की पांचवी करवाई है. 

ये भी पढ़ें: VIDEO: शिवराज सिंह चौहान के भाषण के दौरान TI ने माइक कर दिया बंद, फिर तो बवाल हो गया

क्या बोली रंगे हाथ पकड़े जाने वाली अध्यक्ष

सारिका खटीक ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि "सागर लोकायुक्त की टीम ने आज कार्रवाई की है. हमने उस कार्रवाई का कोई विरोध नहीं किया है. लेकिन जो पैसे लेने के आरोप लगाए जा रहे हैं वह निरा धार हैं. लिफ्टर हमारा डीजल हमारा  ईतने पैसे हम किस बात के देते इसका प्रस्ताव पास हो चुका है और इस ठेकेदार का विरोध भी बहुत हो रहा है. 

फरवरी माह में हुई थी विधायक की बेटी खिलाफ शिकायत दर्ज

रोशनी गर्ग निरीक्षक लोकायुक्त सागर ने जानकारी देते हुए बताया कि "'शिकायत कर्ता ने फरवरी माह में सागर आकर शिकायत की थी. कि बिलों के भुगतान के ऐवज में नगर परिषद अमानगंज अध्यक्ष सारिका खटीक द्वारा पैसों की मांग की जा रही है. जिस पर हमने रिकॉर्डिंग कराई थी. सही पाए जाने पर आज  30000 की रिश्वत लेते हुए सार्थक सारिका खटीक को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने आगे बताया कि अधिकारी हो या जनप्रतिनिधि लोकायुक्त द्वारा सब पर एक जैसे ही कार्रवाई की जाती है. 

ये भी पढ़ें:इंदौर में हैदर से हरिनारायण बने व्यक्ति के घर पर किसने कर दिया हमला? धर्म परिवर्तन की कहानी में आया नया मोड़

    follow google newsfollow whatsapp