खरगोन में नहीं थम रहा अवैध हथियारों का कारोबार, दबिश में सामग्री समेत 6 सिकलीगर गिरफ्तार

उमेश रेवलिया

22 May 2023 (अपडेटेड: May 22 2023 2:16 AM)

Khargone News: खरगोन में अवैध हथियारों का बनना पुलिस के लिए सरदर्द बन गया है. आए दिन हो रही छापेमार कार्रवाई में बड़ी संख्या में हथियार जब्त किए जा रहे हैं. आज फिर पुलिस ने दबिश के दौरान अवैध हथियारों का जखीरा पकड़ा है. मौके से 16 अवैध देशी पिस्टल सहित पिस्टल बनाने की सामग्री […]

Illegal arms trade not stopping in Khargone, 6 sikligars including guns arrested during Dabis

Illegal arms trade not stopping in Khargone, 6 sikligars including guns arrested during Dabis

follow google news

Khargone News: खरगोन में अवैध हथियारों का बनना पुलिस के लिए सरदर्द बन गया है. आए दिन हो रही छापेमार कार्रवाई में बड़ी संख्या में हथियार जब्त किए जा रहे हैं. आज फिर पुलिस ने दबिश के दौरान अवैध हथियारों का जखीरा पकड़ा है. मौके से 16 अवैध देशी पिस्टल सहित पिस्टल बनाने की सामग्री जब्त की है. पुलिस ने मौके से पिस्टल बनाते छह आरोपी सिकलीगरों को भी गिफ्तार किया.  बिस्टान थाना क्षेत्र के गारी गांव का मामला.

खरगोन जिला मुख्यालय से करीब 30 किमी दूर बिस्टान थाना क्षेत्र के ग्राम गारी में पुलिस ने अवैध हथियार बनाने के कारखाने पर छापा मार कार्यवाही कर 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया है. मुखबिर की सूचना पर ग्राम गारी में अवैध हथियार बनाने के कारखाने पर चली कार्यवाही देर रात तक चलती रही. कार्यवाही में पुलिस ने 6 आरोपियों को मयपिस्टल के गिरफ्तार किया.

आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में किया पेश
पुलिस ने बताया आरोपियों से 16 जब्त की गई जिसमें 10 पिस्तौल पूरी तरह से बनी हुई है और 6 अधुरी हैं. गिरफ्तार किये गये आरोपियों में किस्मत सिंह पिता गेंदासिह जुनेजा सिकलीगर उम्र 40 वर्ष निवासी गारी, रवि सिंह पिता किस्मत सिंह जुनेजा उम्र 20 वर्ष,खुमान सिंह पिता गेंदासिह जुनेजा 35 वर्ष दोनो निवासी गारी, चरणसिंह पिता पुनम सिंह भाटिया उम्र 30 साल निवासी लालबाग धामनोद जिला धार,गोविंद सिंह पिता रमेश सिंह जुनेजा उम्र 27 वर्ष, निवासी गारी, ओर जगन सिंह पिता अनारसिंह उम्र 45 वर्ष निवासी गारी को गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया है.

फोटो: एमपी तक

एंटी माफिया अभियान के तहत कार्रवाई
भीकनगांव एसडीओपी संजू चौहान का कहना है कि माननीय मुख्यमंत्री के एंटी माफिया अभियान के तहत एसपी के निर्देशन में अवैध हथियार तस्करों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गई. बिस्टान थाना अंतर्गत गारी गांव में छापामार कार्रवाई की गई. 6 सिकलीगरों को पिस्टल बनाते हुए पकड़ा गया, उनके पास से 10 पिस्टल और 6 अधूरी पिस्टल जब्ती की गई हैं. पिस्टल बनाने की सामग्री भी बड़ी मात्रा में जप्त की गई है.

ये भी पढ़ें: जहां हुई खुदाई वहां से मिला अवैध हथियारों का जखीरा, सोशल मीडिया को बनाया तस्करी का माध्यम

    follow google newsfollow whatsapp