कांग्रेस प्रत्याशी और पूर्व मंत्री जीतू पटवारी के भाई नाना गिरफ्तार, कोर्ट ने किस मामले में भेजा जेल?

धर्मेंद्र कुमार शर्मा

03 Nov 2023 (अपडेटेड: Nov 3 2023 3:16 AM)

MP Election 2023: इंदौर की राजेंद्र नगर थाना पुलिस ने राऊ से कांग्रेस प्रत्याशी और पूर्व मंत्री तथा विधायक जीतू पटवारी के पांच साल से फरार भाई नाना पटवारी को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया है. नाना के साथ तीन साथियों को भी पकड़ा गया है. चारों किसान आंदोलन के बाद हुए मामले में फरार […]

mp election 2023 mp politics jitu patwari nana patwari indore rajendra nagar polics station

mp election 2023 mp politics jitu patwari nana patwari indore rajendra nagar polics station

follow google news

MP Election 2023: इंदौर की राजेंद्र नगर थाना पुलिस ने राऊ से कांग्रेस प्रत्याशी और पूर्व मंत्री तथा विधायक जीतू पटवारी के पांच साल से फरार भाई नाना पटवारी को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया है. नाना के साथ तीन साथियों को भी पकड़ा गया है. चारों किसान आंदोलन के बाद हुए मामले में फरार थे. इन्हे पांच साल बाद पुलिस ने पकड़कर कोर्ट भेजा जहा से सभी को जेल भेजा गया है.

जानकारी के मुताबिक नाना पटवारी और उसके चारों साथी किसान आंदोलन के समय से ही फरार थे. इनके खिलाफ स्थाई वारंट भी जारी किया गया था, चुनाव के पूर्व वारंटियों की गिरफ्तारी की जा रही है, इसी सिलसिले में इन्हें भी पकड़ कर कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट के आदेश पर सभी को जेल भेज दिया गया. आपको बता दें जीतू पटवारी के भाई नाना पटवारी और उसके साथियों पर हत्या के प्रयास का केस दर्ज है.

2017 में हुआ था मामला दर्ज

दरअसल 2017 में चोइथराम मंडी में किसानों ने मांगों को लेकर आंदोलन किया था. इस आंदोलन में नाना पटवारी व उनके साथी सचिन, अशोक व जितेंद्र पर प्रकरण दर्ज हुआ था. इस दौरान पुलिस से झड़प भी हुई थी और प्रदर्शन के दौरान थाने का घेराव किया था. प्रकरण में बाद की सुनवाई में चारों कोर्ट में पेशी पर नहीं गए थे. कोर्ट ने सभी के खिलाफ स्थायी वारंट जारी किया था.

CM फेस को लेकर सिंधिया का बड़ा खुलासा

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए अब महज 15 दिन का समय ही बचा हुआ है. इसी कारण सभी राजनीतिक दलों के नेता ताबड़तोड़ दौरे और रैलियां कर रहे हैं. इस बीच अभी भी लोग BJP के सीएम फेस को लेकर संशय में है. यही कारण है कि लोग हर नेता से पूछते नजर आते हैं कि अगर सरकार बनी तो मुख्यमंत्री कौन होगा. तो वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया विधानसभा चुनाव के पूर्व यह कहकर सुर्खियों में छा गए कि लोगों को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री की दौड़ में कभी भी सिंधिया परिवार को शामिल नहीं करना चाहिए.

पूरी खबर यहां पढ़ें: MP Election 2023: ज्योतिरादित्य सिंधिया होंगे CM फेस? मैहर में केंद्रीय मंत्री ने कर दिया बड़ा खुलासा

    follow google newsfollow whatsapp