इंदौर: SBI के रिटायर्ड अधिकारी से 40 लाख की ठगी, डिजिटल जालसाजों ने दो दिन रखा डिजिटल अरेस्ट

धर्मेंद्र कुमार शर्मा

18 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 18 2024 8:15 AM)

MP News: मध्य प्रदेश के इंदौर से डिजिटल अरेस्ट का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां बदमाशों ने ईडी के वारंट का डर दिखाकर एक रिटायर्ड अफसर से 40 लाख रुपये ठगे.

Crime News

Crime News

follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

इंदौर से डिजिटल अरेस्ट का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है.

point

दमाशों ने ईडी के वारंट का डर दिखाकर एक रिटायर्ड अफसर से 40 लाख रुपये ठगे.

MP News: मध्य प्रदेश के इंदौर से डिजिटल अरेस्ट का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां बदमाशों ने ईडी के वारंट का डर दिखाकर एक रिटायर्ड अफसर से 40 लाख रुपये ठगे. इंदौर में डिजिटल अरेस्ट का यह 8वां मामला है. बताया जा रहा है कि बदमाशों ने बुजुर्ग को दो दिन तक डिजिटल अरेस्ट रखा. अतिरिक्त पुलिस आयुक्त अमित सिंह ने इस मामले की जांच अपराध शाखा को सौंपी है. वारदात में हरियाणा के गिरोह के शामिल होने का आशंका जताई जा रही है. 

ड्रग्स की धमकी के जरिए कॉल पर फंसाया

क्राइम ब्रांच एडिशनल डीसीपी राजेश दंडोतिया ने बताया कि यह घटना महालक्ष्मी नगर की सनसिटी कॉलोनी में रहने वाले 61 वर्षीय राकेश गोयल के साथ हुई. वो एसबीआई बैंक से रिटायर्ड अधिकारी हैं, आरोपियों ने वीडियो कॉल के जरिए उन्हें ED का फर्जी वारंट दिखाकर डराया था. 

पीड़ित राकेश गोयल ने बताया कि वो डिप्टी बैंक मैनेजर के पद से रिटायर हुए हैं. 11 जुलाई को अनजान नंबरों से वीडियो कॉल आई थी. आरोपियों ने कोरियर में पासपोर्ट, ड्रग्स की धमकी दी और उन्हें एप के जरिए कैमरे से नजर में रखा.  

SBI के रिटायर बुजुर्ग को बदमाशों ने दो दिन रखा डिजिटल अरेस्ट

बदमाशों ने मनी लॉन्ड्रिंग केस का बताकर उनके खिलाफ कथित तौर पर जांच शुरू कर दी. राकेश गोयल ने आरोपियों से कहा कि उनके पास इस तरह के ट्रांजेक्शन की कोई जानकारी नहीं है. फिर उन्होंने वीडियो कॉल पर उनके नाम का वारंट दिखाया. बदमाशों ने पीड़ित गोयल से कहा कि जिन बैंक खातों से मनी लॉन्ड्रिंग हुई है, उनमें आपके आईडी का इस्तेमाल हुआ है. जिसके बाद वो काफी डर गए और बदमाश जैसा बोलते गए वो वैसा करते गए.  

ED का वारंट दिखाकर बुजुर्ग से ठगे 40 लाख रुपये

बदमाशों ने उन्हें गिरफ्तार करने की धमकी दी और 40 लाख रुपये ठग लिए. क्राइम ब्रांच के एडिशनल डीसीपी राजेश दंडोतिया ने कहा कि इस मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है, जल्द ही बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: MP Weather: मध्य प्रदेश के इन जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट, IMD के ताजा अपडेट से जानें अपने जिले का हाल

    follow google newsfollow whatsapp