ग्वालियर सेंट्रल जेल में बंद कैदी ने लगाई फांसी, हत्या के आरोप में काट रहा है उम्रकैद

सर्वेश पुरोहित

02 Apr 2023 (अपडेटेड: Apr 2 2023 2:46 PM)

MP Crime: भोपाल में आजीवन कारावास की सजा पाए ग्वालियर सेंट्रल जेल में बंद कैदी फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. जेल प्रशासन ने बहोड़ापर थाना पुलिस को इस मामले की सूचना दी है. बता दें कि कैदी को 2018 में 302 के आरोप में भोपाल कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई थी. पुलिस के मुताबिक, […]

Prisoner in Gwalior Central Jail faked hanging is serving life sentence for murder

Prisoner in Gwalior Central Jail faked hanging is serving life sentence for murder

follow google news

MP Crime: भोपाल में आजीवन कारावास की सजा पाए ग्वालियर सेंट्रल जेल में बंद कैदी फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. जेल प्रशासन ने बहोड़ापर थाना पुलिस को इस मामले की सूचना दी है. बता दें कि कैदी को 2018 में 302 के आरोप में भोपाल कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई थी. पुलिस के मुताबिक, मृतक कैदी दीपक रजक मानसिक बीमारी से जूझ रहा था. बहोड़ापुर थाना पुलिस द्वारा मर्ग कायम कर शुरू की गई जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

बहोड़ापुर थाना पुलिस के अनुसार, मृतक दीपक रजक पुत्र रतन लाल रजक को भोपाल से हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा मिली थी जिसके बाद उसे ग्वालियर सेंट्रल जेल में बंद किया गया था. मृतक मानसिक रूप से बीमार था और उसका इलाज भी चल रहा है. आज यानि उसने सेंट्रल जेल में लगी सीढ़ियों पर लगे कुंदे से लटक कर अपनी जान दी है. पुलिस ने मृतक कैदी के शव को पीएम हाउस पहुंचा दिया है. मृतक के परिजनों को भी मामले की जानकारी दी गई है.

फांसी लगाने वाला कैदी दीपक. फोटो- सर्वेश पुरोहित

बहोड़ापुर थाना एएसआई पूरन सिंह ने बताया कि जेल में सजा काट रहे बंदी द्वारा फांसी लगाने की सूचना आरक्षक करन सिंह जादौन ने बहोड़ापुर थाने को दी थी. थाने ने मर्ग कायम कर जांच में लिया गया है. परिजनों के बयान लेकर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें: तंत्र मंत्र के फेर में बाबा की हत्या …गड़ा हुआ धन पाने के लालच में कर डाला ये कांड

    follow google newsfollow whatsapp