Viral: हेडमास्टर ने छात्र को घसीटकर पीटा, वीडियो वायरल हुआ तो मास्साब पर बड़ी कार्रवाई

योगीतारा दूसरे

• 01:38 PM • 12 Aug 2023

Satna News: सतना जिले के एक सरकारी स्कूल (Government school) में 8वीं के छात्र की बेरहमी से पिटाई करना मास्टर साहब को भारी पड़ गया. पिटाई की वजह बेहद मामूली है. इस मामले में हेडमास्टर राजेश त्रिफला बुरे फंस गए हैं. एक ओर जहां उनके विभाग के सक्षम उच्च अधिकारी ने हेडमास्टर को सस्पेंड कर […]

satna news, mp news, madhya pradesh, video viral

satna news, mp news, madhya pradesh, video viral

follow google news

Satna News: सतना जिले के एक सरकारी स्कूल (Government school) में 8वीं के छात्र की बेरहमी से पिटाई करना मास्टर साहब को भारी पड़ गया. पिटाई की वजह बेहद मामूली है. इस मामले में हेडमास्टर राजेश त्रिफला बुरे फंस गए हैं. एक ओर जहां उनके विभाग के सक्षम उच्च अधिकारी ने हेडमास्टर को सस्पेंड कर दिया है तो वहीं दूसरी ओर छात्र की मां ने कोलगवां थाना में हेडमास्टर के खिलाफ एफआईआर (FIR) भी दर्ज की गई है.

मामला सतना (Satna) के माधवगढ़ शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का है. एक छात्र के साइकिल के पहियों की हवा निकालने की शिकायत पर हेडमास्टर को इस कदर गुस्सा आया था कि उन्होंने छात्र की बेरहमी से पिटाई कर दी. मामले की शिकायत के बाद हेडमास्टर को निलंबित कर दिया गया है.

पिटाई का वीडियो हुआ वायरल

एक छात्र की साइकिल के पहिए की हवा निकालने पर गुस्साए हेडमास्टर ने 8वीं के छात्र को बेरहमी से पीटा. छात्र के बालों को पकड़कर बुरी तरह से घसीटते हुए हेडमास्टर ने न केवल घुमाया, बल्कि लातों से भी पीटा. 5 अगस्त को हुई इस पूरी घटना का वीडियो एक अन्य शिक्षक ने अपने मोबाइल पर बना लिया था, जिसे बाद में सोशल मीडिया पर डाल दिया था. छात्र की पिटाई का वीडियो वायरल हो रहा है. मामले की जांच के लिए जिला शिक्षा अधिकारी नीरव दीक्षित ने 2 प्राचार्यों की जांच टीम गठित की थी. टीम ने पीडि़त छात्र के साथ-साथ क्लास के अन्य छात्रों और स्टाफ के बयान भी लिए थे.

मां ने की मामले की शिकायत

मामले की शिकायत होने पर जांच की गई और आरोपी हेडमास्टर राजेश त्रिफला को निलंबित कर दिया गया. छात्र की मां की शिकायत पर कोलगवां थाने में आरोपी हेडमास्टर के खिलाफ मारपीट के मामले में आईपीसी की धारा 294, 323, (3)(2)(5क) एससी-एसटी एवं जुवेनाइल जस्टिस एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है. कोलगवां थाना के टीआई सुदीप सोनी ने एफआईआर किए जाने की पुष्टि की है.

एसएसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज

कोलगवां थाना के टीआई सुदीप सोनी ने बताया कि माधवगढ़ में जो बच्चे का मारपीट का वीडियो वायरल हुआ था, उस मामले में बच्चे की मां आई थी. मां ने घटना बताया, बच्चे का मेडिकल कराया गया. मां की रिपोर्ट पर शिक्षक के खिलाफ एफआईआर हुई है. मारपीट की धाराएं लगी हैं. चूंकि बच्चा नाबालिग है तो जुवेनाइल एक्ट की धाराएं भी लगी हैं. बच्चा एससी से बिलॉन्ग करता है इसलिए एससी-एसटी के तहत मुकदमा भी पंजीबद्ध किया गया है.

ये भी पढ़ें: sana khan murder: महाराष्ट्र की राजनीति में तेजी से बढ़ रही थी सना खान, BJP में बढ़ रहा था रुतबा

    follow google newsfollow whatsapp